Thursday, May 09, 2024
Advertisement

World Cup से पहले ही टीम ने ढूंढ लिया था पांड्या का रिप्लेसमेंट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए कोच द्रविड़?

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या की जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 04, 2023 20:40 IST
rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : PTI पांड्या के रिप्लेसमेंट पर द्रविड़ का बयान

India vs South Africa World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होगा। विजयी रथ पर सवार टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अभी तक लगातार 7 मैच जीत हैं और एक भी मैच नहीं हारा है। लेकिन आगामी मैच से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। आखिर पांड्या की जगह प्रसिद्ध को टीम में शामिल करने के पीछा का क्या कारण हैं इसका खुलासा कोच राहुल द्रविड़ ने खुद कर दिया है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच द्रविड़ ने खोला बड़ा राज 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट से पहले ही टीम ने सभी खिलाड़ियों का का बैकअप तैयार कर रखा था। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि ये पहले से ही तय था कि पांड्या के चोटिल होने पर टीम में प्रसिद्ध कृष्णा आएंगे। पांड्या के बाहर होने पर उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को चुने जाने के बारे में पूछने पर द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक ने वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दो मैच नहीं खेले थे। हम तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ खेल रहे थे। रिजर्व में स्पिन, बल्लेबाजी, गेंदबाजी ऑलराउंडर के विकल्प थे और हमें पता था कि किस खिलाड़ी का बैकअप क्या होगा । हमने हाल ही में इस संयोजन को आजमाया है और इसीलिए यही फैसला लिया।

टीम के छठे गेंदबाज पर कही ये बात 

राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम को छठे विशेषज्ञ गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि हार्दिक छठे गेंदबाज का विकल्प देता है लेकिन पिछले चार मैचों में उसके बिना खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और इंदौर में छठे गेंदबाज के बिना जीते थे। इस चुनौती का बखूबी सामना किया है। वहीं, द्रविड़ ने मजाकिया लहजे में कहा कि हमारे पास एक खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज (विराट कोहली) भी है । दर्शक पिछले मैच में मांग कर रहे थे कि उससे गेंदबाजी करायें। सूर्यकुमार भी गेंदबाजी कर सकता है और जरूरत पड़ने पर रोहित भी।  

साउथ अफ्रीका से मिलेगी कड़ी टक्कर 

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मैच काफी रोमांचक रहने वाला है। साउथ अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक ही मैच गंवाया है और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में उसकी नजर अब प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने पर रहने वाली है। फिलहाल टॉप पर भारत बना हुआ है। 

ये भी पढ़ें

PAK vs NZ मैच बारिश में धुला, लेकिन पाकिस्तान को मिली जीत; जानें ICC का ये नियम

PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत इस टीम के लिए साबित हुई वरदान, बिना मैच खेले सेमीफाइनल में मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement