Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या ऑस्ट्रेलिया देगी 2 अंक? अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप मैच से पहले उठाया बड़ा मुद्दा

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ सात नवंबर को खेलना है। इस मुकाबले से पहले अफगान खिलाड़ी नवीन उल हक ने एक बड़ा मुद्दा उठाया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 05, 2023 9:44 IST
Australia Cricket Team And Naveen Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और नवीन उल हक

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 36 मैच खत्म होने के बाद सिर्फ मेजबान भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच पाई हैं। वहीं बाकी बचे 2 स्थानों के लिए ऑस्ट्रेलिया के अलावा तीन और टीमें पहुंचने की प्रबल दावेदार बनी हुईं हैं। ऑस्ट्रेलिया को अभी 2 मैच खेलने बाकी हैं, जिसमें एक उन्हें अफगानिस्तान और दूसरा श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इन दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करना जरूरी है। वहीं अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ा मुद्दा उठाया है, जिसमें उन्होंने इस ऑस्ट्रेलिया द्वारा अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज को रद्द करने का जिक्र किया है।

नवीन ने पूछा क्या ऑस्ट्रेलिया देगी हमें 2 अंक

अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने इंस्टाग्राम पर अकाउंट में एक स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा कि द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार, अब वर्ल्ड कप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का स्टैंड देखना होगा दिलचस्प! नवीन ने अपने इस पोस्ट के साथ तीन हैशटैग भी दिए जिसमें एक ह्यूमन राइट्स, दूसरा 2 अंक और तीसरा स्टैंडर्ड शामिल था। अफगान खिलाड़ी के इस पोस्ट को करने का कारण इस साल जनवरी के महीने में ऑस्ट्रेलिया द्वारा अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से मना करना था, जिसके जरीए नवीन ने अब अहम मैच से पहले कंगारू टीम पर निशाना साधा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों पर तालिबान के प्रतिबंध लगाने के बाद जनवरी में अफगानिस्तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज को रद्द करने का फैसला किया था। इसी को लेकर नवीन ने ये पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने यह बताने की कोशिश कि है कि क्या ऑस्ट्रेलिया का अफगानिस्तान के खिलाफ यही स्टैंड रहने वाला है या फिर अब मानवता की तरफ नहीं देखा जाएगा, जिसको लेकर पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज को रद्द कर दिया था।

NAVEEN UL HAQ INSTAGRAM

Image Source : NAVEEN UL HAQ INSTAGRAM
नवीन उल हक इंस्टाग्राम स्टोरी

अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में दिखाया शानदार प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान टीम के प्रदर्शन ने सभी को काफी प्रभावित किया है। अफगान टीम ने 7 मैचों में चार में जीत हासिल करने के साथ खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा हुआ है। अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को भी मात दी। वहीं इसके अलावा अफगान टीम ने साल 2025 में होने वाली चैंपिंयंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 के बीच टीम में फिर शामिल होगा ये खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

बांग्लादेश के बाद ये टीम भी हुई वर्ल्ड कप से बाहर, पिछली बार भारत को दिया था गहरा जख्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement