A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: फिर लौटा वर्ल्ड कप वाला फील्डिंग मेडल, पर इस बार नए अवतार में; देखें VIDEO

IND vs SA: फिर लौटा वर्ल्ड कप वाला फील्डिंग मेडल, पर इस बार नए अवतार में; देखें VIDEO

IND vs SA: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज के बाद खिलाड़ियों के लिए एक बार फिर से फील्डिंग मेडल को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बना दिया गया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 से बराबर रही। जहां सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। वहीं दूसरे मुकाबले को साउथ अफ्रीका और तीसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने जीता। इस सीरीज में भारत के युवा खिलाड़ियों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। फिर चाहे वो बल्ले से हो, गेंद से हो या फिर फील्डिंग में हो। युवा खिलाड़ियों ने किसी भा क्षेत्र में फैंस को निराश नहीं किया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेले गए इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को भी मिला।

फिर लौट आया फील्डिंग मेडल

टी20 सीरीज बराबर करने के बाद युवा खिलाड़ियों के हौसले और टीम में एक जुटता बनाए रखने के लिए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एक बार फिर से फील्डिंग मेडल लौट आया है। आपको बता दें कि हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल बनाए रखने के लिए खिलाड़ियों को फील्डिंग मेडल दिया जाता था। इसका असर भी देखने को मिला था। टीम में इन छोटे बदलावों से काफी ज्यादा एक जुटता हो गई थी। इसे ही देखते हुए अब एक बार फिर से फील्डिंग मेडल की पसंपरा को जोड़ दिया गया है। हालांकि इसे नए अंदाज में जोड़ा गया है। वर्ल्ड में यह मेडल हर मैच के बाद दिया जाता था, लेकिन अब यह मेडल हर सीरीज के बाद दिया जाएगा।

साउथ अफ्रीका सीरीज में इस खिलाड़ी ने जीता मेडल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के बाद भारत के फील्डिंग कोच ने सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में एक जगह बैठाया और फील्डिंग मेडल के विनर के नाम का ऐलान किया। साउथ अफ्रीका सीरीज में इस खिताब को टीम इंडिया के स्टार गेंदबाद मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया। फील्डिंग मेडल के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया था। जिसमें मोहम्मद सिराज के अलावा रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल का नाम भी शामिल था। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अंत में सिराज ने इस खिताब को जीता।

यह भी पढ़ें

ENG vs WI 2nd T20I: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को फिर चटाई धूल, दूसरे मैच को भी जीता

IND vs SA: विराट कोहली का रिकॉर्ड अब दूर नहीं, सूर्या बड़ी आसानी से कर सकते हैं पीछे

Latest Cricket News