A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: केपटाउन में मिली जीत टीम इंडिया के लिए कितनी ऐतिहासिक? रोहित ने इन खास मैचों में किया शामिल

IND vs SA: केपटाउन में मिली जीत टीम इंडिया के लिए कितनी ऐतिहासिक? रोहित ने इन खास मैचों में किया शामिल

India vs South Africa: टीम इंडिया ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका को हराकर इस मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच जीता। इस ऐतिहासिक जीत पर रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया।

ind vs sa- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

India vs South Africa: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का दौरा जीत के साथ खत्म किया है। केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए  टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की। ये पहला मौका था जब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को केपटाउन के इस मैदान पर हराया। इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया। 

केपटाउन में मिली जीत कितनी ऐतिहासिक?

केपटाउन टेस्ट मैच में मिली जीत को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ में से एक करार दिया और इसे 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में मिली ऐतिहासिक जीत के बराबर रखा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने मिलकर साउथ अफ्रीका के 20 में से 15 विकेट झटके जिससे भारत ने पांच सेशन के अंदर मेजबानों को हराकर शानदार वापसी की। भारत को पहले टेस्ट में सेंचुरियन में पारी और 32 रन से हार मिली थी। 

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान 

टेस्ट इतिहास के सबसे छोटे मैच के खत्म होने के बाद रोहित ने कहा कि यह हमारी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट जीत में से एक है। हम यहां कभी नहीं जीते थे, यह हमारी सभी जीत के साथ सबसे ऊपर है। वह किसी अन्य टेस्ट की जीत से इसकी तुलना नहीं करना चाहते लेकिन रोहित को लगता है कि ब्रिसबेन में मिली जीत भी इतनी ही महत्वपूर्ण थी क्योंकि 33 साल में ऑस्ट्रेलिया को दौरा करने वाली टीम वहां नहीं हरा सकी थी। रोहित ने कहा कि कहीं और मिली टेस्ट जीत से तुलना करना मुश्किल है। इन टेस्ट को रैंकिंग देना मुश्किल है। हर टेस्ट मैच की अपनी अहमियत होती है। मुझे लगता है कि गाबा में ऑस्ट्रेलिया पिछली बार 1988 में हारा था। तो यह उनका गढ़ बन गया था और हमने जिस तरह से टेस्ट जीता, वह महत्वपूर्ण था। 

WTC की प्वॉइंट्स टेबल पर कही ये बात

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और कप्तान ने कहा कि धीमी ओवर गति से अंक गंवाने के बाद इस मैच को जीतना महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच जीतना महत्वपूर्ण है। नये साल की यह शुरूआत अच्छी है। हमने ओवर गति के कारण कुछ अंक गंवा दिए थे इसलिए यह जीत महत्वपूर्ण थी। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: न्यूलैंड्स स्टेडियम से बुमराह का पुराना नाता, कहा- इस मैदान के लिए हमेशा मेरे दिल में एक...

IND vs SA: भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान, केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भी रोहित को रह गया इस बात का मलाल

Latest Cricket News