Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs SA: भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान, केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भी रोहित को रह गया इस बात का मलाल

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। इस सीरीज के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया।

Written By: Mohid Khan
Updated on: January 04, 2024 21:00 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India vs South Africa: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा काफी यादगार रहा। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। वहीं, वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बाजी मारी। इसके बाद टेस्ट सीरीज में भी काफी रोमांचक टक्कर देखने को मिली और सीरीज ड्रॉ रही। लेकिन इस शानदार दौरे के बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक बात का मलाल रहा। 

रोहित को रह गया इस बात का मलाल

केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद रोहित शर्मा के चेहरे पर भारत के साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाने का दर्द साफ झलक रहा था। भारत ने सेंचुरियन में सीरीज के शुरूआती मैच में पारी और 32 रन से हार के बाद शानदार वापसी की और पांच सेशन के अंदर दूसरे टेस्ट में जीत से दो मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई। रोहित ने मैच के बाद कहा कि जब आप दुनिया के इस हिस्से में आते हो तो यहां हमेशा ही मुश्किल होती है लेकिन भारत के बाहर हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व है। अफ्रीका हमेशा हमारे लिए चुनौती पेश करता है और यहां आकर जीत हासिल करके हम गर्व महसूस कर सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हम सीरीज जीतना पसंद करते। हमने बहुत अच्छी वापसी की, विशेषकर हमारे गेंदबाजों ने। हमारी कुछ योजनाएं थीं और खिलाड़ियों को इनका फायदा मिला। हम जानते थे कि यह मैच छोटा होगा, हम जानते थे कि रन मायने रखेंगे इसलिए पहली पारी की बढ़त हासिल करना बहुत ही महत्वपूर्ण था। 

मोहम्मद सिराज की जमकर की तारीफ 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 15 रन देकर छह विकेट झटककर पहले दिन के पहले सेशन में साउथ अफ्रीका को 55 रन पर ढेर कर दिया जिससे सीरीज बराबर करने वाली जीत की लय बनी। रोहित ने कहा कि सिराज का स्पैल ऐसा था जो आपको अकसर देखने को नहीं मिलता। हमने इसे सरल रखा और पिच ने हमारे लिए बाकी काम कर दिया। सिराज और बुमराह को श्रेय दिया जाना चाहिए और मुकेश और प्रसिद्ध को भी जिन्होंने जितना हो सके, उनका सहयोग किया।  

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: रोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच पर दिया करारा जवाब, एक झटके में किया सब का मुंह बंद

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement