A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं केएल राहुल, टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुनहरा मौका

विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं केएल राहुल, टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुनहरा मौका

IND vs SA: केएल राहुल (KL Rahul) साउथ अफ्रीका में शानदार पारी खेल रहे हैं। टेस्ट मैच के दूसरे दिन उनके पास एक दमदार रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है। जिसके बाद वह विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

KL Rahul, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP विराट कोहली और केएल राहुल

IND vs SA Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने 59 ओवर में 8 विकेट खोकर 208 रन बनाए। भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन एक बड़े स्कोर की तलाश में होगी। जहां सभी को केएल राहुल से काफी उम्मीदें हैं। केएल इस मैच में टीम इंडिया की पारी को एक छोर से संभाले हुए हैं। केएल राहुल इस मुकाबले में 105 गेंदों पर 70 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी बीच केएल राहुल के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है। जिसके बाद वह विराट कोहली को भी पछाड़ देंगे।

विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं राहुल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 70 रनों का पारी के साथ केएल राहुल के नाम सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 230 टेस्ट रन बन गए हैं। वह इस वेन्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाहरी बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के 228 रनों को पीछे छोड़ते हुए, इस स्थान को हासिल किया है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम पहले स्थान पर है। उन्होंने इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में कुल 249 रन बनाए हैं। ऐसे में केएल राहुल इस मैच में और 20 रन बना लेते हैं तो वह इस लिस्ट में विराट कोहली के पीछे करते हुए पहले स्थान पर आ जाएंगे। विराट कोहली ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में फैंस को अपनी बल्लेबाजी से निराश किया है।

टीम इंडिया के ये स्टार बल्लेबाज रहे फ्लॉप 

इस पारी में केएल राहुल के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। ओपनर रोहित शर्मा 5 रन और यशस्वी जयसवाल 17 रन की पारी ही खेल सके। इसके बाद शुभमन गिल भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना सके। विराट कोहली 38 रन और श्रेयस अय्यर 31 रन बनाकर आउट हुए। 

यह भी पढ़ें

IND vs SA: विराट ने छोटी पारी से तोड़ दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, अपने ही हेड कोच को छोड़ा पीछ

IND vs SA: केएल राहुल का साउथ अफ्रीका में बड़ा कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News