A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 9 खिलाड़ियों की जगह पक्की, दो स्थानों के लिए फंस रहा पेंच!

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 9 खिलाड़ियों की जगह पक्की, दो स्थानों के लिए फंस रहा पेंच!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से डोमिनिका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER BCCI Indian Cricket Team

भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। यह मुकाबला डोमिनिका में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड पहले ही घोषित कर दिया गया था। बुधवार को प्रैक्टिस मैच में भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। अब सभी समीकरण और मौजूदा स्थितियां देखने के बाद पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में 9 खिलाड़ियों की जगह लगभग पक्की मान सकते हैं। वहीं दो पोजीशन के लिए पेंच फंस सकता है।

इस खिलाड़ी को मिलेगी डेब्यू कैप

अगर शुरुआत से बात करें तो प्रैक्टिस मैच में बाएं हाथ के यशस्वी जायसवाल कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखे थे। वहीं शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा के नंबर तीन स्थान पर बल्लेबाजी की थी। इस सीरीज के लिए पुजारा को ड्रॉप किया गया है तो नंबर तीन पर आगामी सीरीज में नया चेहरा दिख सकता है। वो यशस्वी जायसवाल होंगे या शुभमन गिल यह तो टेस्ट मैच की शुरुआत के बाद ही पता लगेगा लेकिन फिलहाल यह दोनों खिलाड़ी प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे इसे तय मान सकते हैं। यानी आईपीएल में धमाल मचाने के बाद यशस्वी अब डेब्यू के लिए तैयार हैं।

Image Source : PTIYashasvi Jaiswal, Shubman Gill

इन 7 खिलाड़ियों की जगह भी तय

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और पूर्व कप्तान विराट कोहली के भरोसे टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम होगा। गिल और यशस्वी के अलावा इन तीन खिलाड़ियों का भी खेलना तय है। वहीं रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी इस बार फिर से साथ नजर आएगी। अश्विन को ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह नहीं मिल पाई थी और इसके बाद खासा बवाल मचा था। यहां यह जोड़ी नजर आएगी। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज एकमात्र अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनका खेलना तय है। वहीं जयदेव उनादकट को भी इस मुकाबले में मौका मिलना तय माना जा सकता है। 

इन दो स्थानों के लिए फंस रहा पेंच

अभी तक 9 खिलाड़ी तो फिलहाल यह तय हो गए हैं और अब बाकी दो स्थान विकेटकीपर व एक तेज गेंदबाज की पोजीशन पर पेंच फंसता दिख रहा है। केएस भरत बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से लगातार फ्लॉप रहे हैं। ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनके प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे। ऐसे में चर्चा ईशान किशन के नाम पर भी है जो टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल हैं। प्लेइंग 11 में भरत या किशन कौन खेलेगा इस पर अभी डिबेट जारी है। वहीं तेज गेंदबाजी में सिराज और बाएं हाथ के गेंदबाज उनादकट का तो खेलना तय है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और डेब्यू का इंतजार करने वाले मुकेश कुमार स्क्वॉड का हिस्सा हैं। इन तीन में से कोई एक ही जगह बना पाएगा। देखना होगा किसे मौका मिलता है।

Image Source : PTIIshan Kishan, KS Bharat

टीम इंडिया का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

यह भी पढ़ें:-

टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल की जगह की बल्लेबाजी

टीम इंडिया से बाहर होते ही चमका यह खिलाड़ी, 6 विकेट लेकर सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

Latest Cricket News