A
Hindi News खेल क्रिकेट पांचवें टी20 में भारत के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के रिकॉर्ड की होगी बराबरी

पांचवें टी20 में भारत के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के रिकॉर्ड की होगी बराबरी

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वां टी20 मुकाबला आज खेलना है। इस मैच को टीम इंडिया अगर जीत जाती है तो वह एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर है। सीरीज का 5वां मुकाबला आज खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पहले दो मुकाबलों में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने दमदार वापसी की और अगले दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम को बुरी तरह से रौंदा। भारतीय टीम अपने इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। अगर टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीत जाती है तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड बना लेंगे।

टीम इंडिया के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में लॉडरहिल में खेले जाने वाले मुकाबले को टीम इंडिया अगर जीत जाती है तो वह एक मामले में पाकिस्तान की टीम की बराबरी कर लेंगे। टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 20 बार हराया है। वहीं टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 19 बार। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ आज होने वाले मैच जीतकर टीम इंडिया इस रिकॉर्ड में पाकिस्तान की बराबरी कर सकती है। भारत ने किसी भी टीम को 20 टी20 मैच नहीं हराए हैं।

शानदार फॉर्म में हार्दिक की सेना

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में मिली हार के कारण टीम इंडिया का मनोबल पूरी तरह से टूट गया था। हर किसी को यही लग रहा था कि युवा टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी आसानी से यह मुकाबला हार जाएगी, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और अगल दो टी20 मुकाबले में दमदार वापसी करते हुए सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मुकाबले में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने दमदार बल्लेबाजी की और टीम को अपने दमपर मैच जिताया। टीम इंडिया के गेंदबाज भी शानदार फॉर्म में हैं।

यह भी पढ़ें

Shubman Gill: इस प्लान से शुभमन गिल ने फॉर्म में की वापसी, साथी खिलाड़ी से कर दिया बड़ा खुलासा

T20I में इस टीम ने की सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी, पाकिस्तान से आगे भारत; जानें चौंकाने वाला आंकड़ा

Latest Cricket News