Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Shubman Gill: इस प्लान से शुभमन गिल ने फॉर्म में की वापसी, साथी खिलाड़ी से कर दिया बड़ा खुलासा

शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में धमाकेदार पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाई। मैच के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 13, 2023 16:51 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में शुभमन गिल ने आतिशी खेल दिखाया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। वह लंबे समय बाद पुराने फॉर्म में दिखाई दिए। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 77 रन बनाए। चौथा टी20 मैच टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली। मैच के बाद गिल ने फॉर्म में लौटने का राज खोला है। 

शुभमन गिल ने कही ये बात 

भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फॉर्म में वापसी के लिए उन्होंने ‘बेसिक्स’ पर ध्यान दिया और उस तरीके को अपनाया जब वह रन बना रहे थे। 23 साल के स्टार बल्लेबाज गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन टी20 मैचों में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था और इन मैचों में तीन, सात और छह रन बनाए लेकिन चौथे मैच में 47 गेंदों पर 77 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। 

इस प्लान से फॉर्म में की वापसी 

शुभमन गिल ने चौथे टी20 मैच के बाद पंजाब के अपने साथी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ बात करते हुए कहा कि पहले तीन मैचों में मैं 10 रन तक भी नहीं पहुंच पाया था। आज विकेट थोड़ा बेहतर था, इसलिए मैं इसका पूरा फायदा उठाना चाहता था। इसके बाद जब हमें अच्छी शुरुआत मिली तो फिर हम उसका अच्छा अंत करना चाहते थे। टी20 फॉर्मेट इसी तरह का होता है। जब आपके पास तीन चार मैच होते हैं तो आपके अच्छे शॉट को फील्डर कैच कर लेता है, आपकी निगाहें तेजी से रन बनाने पर होती हैं और ऐसे में सोचने का ज्यादा समय नहीं होता है। 

भारत को जिताए कई मैच 

शुभमन गिल ने कहा कि अपने बेसिक्स पर लौटना अहम होता है। आप तब उन तरीकों पर गौर करते हो जब आप लगातार रन बना रहे होते थे। आपको यह पता करना होता है कि आप कहां गलती कर रहे हैं। मेरा मानना है कि इन तीनों मैचों में मैंने कोई गलती नहीं की लेकिन मैं अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहा था। गिल ने टीम इंडिया के लिए 10 T20I मैचों मेंम 295 रन बनाए हैं, जिसमें 1 तूफानी शतक शामिल है। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement