Friday, June 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 May 2024: इन राशियों के जातक सुलझाएंगे प्रेम की उलझी डोर, ये लोग रहेंगे प्यार के रंग में डूबे, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 12 May 2024: आज का दिन (12 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 12, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 12 May 2024: आज का दिन (12 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज साथी के साथ सबसे बड़ा मुद्दा अनिश्चितता प्रतीत होता है। आज के दिन जीवनसाथी के मिजाज में भी बदलाव देखने को मिलेगा। कभी-कभी आप खुद को विपरीत स्थिति में पा सकते हैं। सौभाग्य से, दिन समाप्त होने से पहले, आपको अपने का सही उत्तर मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

 

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के साथ शांति बनाने में बहुत अच्छे हैं। आप अपनी भावनाओं को एक तरफ रखके दूसरे की भावनाओं पर ध्यान देते हैं, यह काफी आश्चर्यजनक है। आपका यह रवैया आपको अपने साथी के साथ एक सुरक्षित और आरामदायक जगह पर वापस लाने वाला है। यह निश्चित रूप से आपके लिए एक अच्छा दिन होने वाला है!

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और पज़ेसिवनेस आज आपके और आपके प्रिय के बीच तनाव पैदा कर सकते हैं। कार्यभार अधिक रहने के कारण आप उस तरह उपलब्ध नहीं हो पाएंगे, जैसा आप होना चाहते हैं। आपके लाइफ पार्टनर को इस वास्तविकता को स्वीकार करने की आवश्यकता है क्योंकि यह जल्द ही दूर नहीं होने वाली है। इस स्थिति में जितना हो सके कोमल रहें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको ऐसी स्थिति में रखा जाएगा, जिसमें किसी बात को लेकर अपने साथी के साथ समझौता करना ज्यादा समझदारी भरा होगा, बजाय इसके कि आप अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगायें और खड़े रहें। यह संभवतः एक अपेक्षाकृत मामूली समस्या पर होगा जो आपके साथी के लिए आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण है। आज ही अपनी लड़ाइयों को चुनें और समग्र रूप से शांति बनाए रखने का प्रयास करें। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज यदि आप घर में कुछ कलह का अनुभव कर रहे हैं तो आप पाएंगे कि विवाद का कुछ हल निकल आया है। यह सिर्फ आप ही नहीं, घर में सभी के लिए राहत की बात होगी। अपने घर में शांति बनाए रखने की कोशिश करें और बंद दरवाजों के पीछे विवादित मामलों पर चर्चा करें। घर में बच्चों को किसी भी गुस्से या नाराजगी से बचाएं। 

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि विवाह की संभावना बढ़ रही है क्योंकि हाल ही में आप अपने साथी की पसंद को लेकर जो भ्रम की स्थिति से गुजर रहे थे, वह आपके लिए स्पष्ट हो जाएगा। रूप पर मत जाइए क्योंकि रूप धोखा दे सकता है। कोई है जो पारंपरिक अर्थों में अच्छा नहीं लग सकता है, लेकिन एक गर्म और प्यार करने वाला व्यक्ति एक साथी के रूप में सही विकल्प होगा। यह व्यक्ति निश्चित रूप से आपको भी फॉलो बैक करेगा!

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि क्या आज आप अपने प्रिय के साथ ताक-झांक से दूर कुछ हसीन पल चुराना चाहते हैं। यहां तक कि अगर आपको फोन पर कुछ मीठी-मीठी बातों का आदान-प्रदान करने की आवश्यकता है, तो आज कुछ पलों के लिए अपने साथी के करीब महसूस करने के लिए सभी कामकाज की अराजकता के बीच। ये यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी की गर्मजोशी और प्यार को महसूस करने की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि आप पारस्परिक सद्भाव के दौर में हैं। अपनी भावनाओं को अपने प्रिय के साथ साझा करें और आप देखेंगे कि यह प्यार वापस आप में परिलक्षित होता है। अविवाहितों को अपने सर्वोत्तम गुणों को विकसित करने पर ध्यान देना चाहिए, जैसा कि आपके कोई करीबी निश्चित रूप से नोटिस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अविवाहित हैं, तो आप पा सकते हैं कि जिस किसी से आप मिलते हैं, वह आपको यह स्पष्ट कर देता है कि आपने वास्तव में उसका ध्यान आकर्षित किया है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो आपका साथी आपसे यह व्यक्त करेगा कि आप उनके लिए कितना मायने रखते हैं। आज आपका रोमांटिक पार्टनर या आपकी रोमांटिक संभावनाएं वाकई आपके चेहरे पर मुस्कान ला देती हैं! अपने साथी को बताएं कि आप उसके प्रति कितने प्रतिबद्ध हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों का प्रभाव आपके और आपके प्रिय के बीच जबरदस्त सद्भावना और शक्ति की भावना पैदा कर रहा है। यहां तक कि अगर आपको किसी भी मोर्चे पर समस्या है, तो अपने साथी से राय या कुछ सलाह लेने से न डरें, यह जानकारी आपके दिल में सबसे अच्छी होगी और आपके द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त की जाएगी। आज एक दूसरे को अतिरिक्त ताकत दें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक मोर्चे पर आज का दिन फलदायी रहेगा। हाल ही में अपने साथी के साथ बिताये कुछ खास पलों पर चिंतन करें और सोचें कि आप दोनों के बीच इस प्यार भरे तालमेल को कैसे बनाया जाए। अपनी ऊँची एड़ी के जूते लात मत भूलना और कुछ मजा करो, क्योंकि यह आपको साझा करने और एक साथ हंसने के लिए कहानियां देगा!

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में बेहद नाजुक मोड़ पर खड़े हैं और आज आपकी सोच में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना इस बारे में स्पष्ट रूप से सोच पाएंगे कि आप अभी कहां हैं और आपको यहां से कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पाएंगे कि आपकी जिंदगी फिलहाल जिस रास्ते पर चल रही है, उससे आप खुश हैं या नहीं, आप इसे बदलना चाहते हैं या नहीं?

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन राशियों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार, पैसों के मामले में यह सप्ताह रहेगा शानदार, जानें आपकी किस्मत में क्या है?

Sita Navami 2024: मई में इस दिन मनाई जाएगी सीता नवमी, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement