A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI : शतक लगाने से इतनी दूर हैं युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव आगे

IND vs WI : शतक लगाने से इतनी दूर हैं युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव आगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज की शुुरुआत छह फरवरी से हो रही है। भारतीय टीम सीरीज में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी, हालांकि भारतीय टीम का उस वक्त झटका लगा, जब कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे।

Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal

Highlights

  • तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए चुने गए हैं कुलदीप यादव
  • युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी फिर साथ दिखेगी
  • युजवेंद्र चहल अब तक वन डे में ले चुके हैं 99 विकेट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज की शुुरुआत छह फरवरी से हो रही है। भारतीय टीम सीरीज में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी, हालांकि भारतीय टीम का उस वक्त झटका लगा, जब कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे। हालांकि उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं। लेकिन इस बीच सभी की नजर सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर रहने वाली है। एक बार ​फिर कुल्चा की जोड़ी मैदान पर नजर आ सकती है। 

यह भी पढ़ें : अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम इन ऐतिहासिक पलों का गवाह, जानिए 8 खास बातें

इस बीच टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले जब मीडिया से बात की तो एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा भी कि हम कुलदीप यादव को माहौल में फिट होने का समय देना चाहते हैं। वह लंबे समय से नहीं खेले हैं। इसलिए सावधानी बरतनी जरूरी है। उसे अपनी लय वापस लाने के लिए काफी मैच खेलने की जरूरत है। ऐसे में ये साफ नहीं है कि पहले मैच में कुलदीप यादव खेलेंगे या नहीं, लेकिन इतना करीब करीब पक्का माना जा रहा है कि पहले मैच में युजवेंद्र चहल जरूर टीम का हिस्सा होंगे। 

यह भी पढ़ें :  IND vs WI ODI Series : क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

इस बीच युजवेंद्र चहल सीरीज में एक नया मुकाम हासिल करने के करीब होंगे। चहल अ​ब तक वन डे इंटरनेशनल में 99 विकेट ले चुके हैं। अब उन्हें विकेटों का शतक पूरा करने के लिए केवल एक ही वि​केट और चाहिए। युजवेंद्र चहल अब तक 59 मैचों में 99 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वैसे तो बहुत से गेंदबाज उनसे आगे हैं, लेकिन उनके जोड़ीदार कुलदीप यादव से वे कुछ ही पीछे हैं। कुूलदीप यादव ने 65 मैचों में 107 विकेट अपने नाम किए हैं। यानी इस सीरीज के सभी मैचों में अगर इन तीनों को मौका मिला तो इन दोनों के बीच विकेटों को लेकर भिड़ंत होती हुई भी नजर आ सकती है। 

Latest Cricket News