Saturday, June 01, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series : क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहले वन डे सीरीज होगी और उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को अहमदाबाद में होगा।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 15:02 IST
Rohit Sharma-Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma-Rishabh Pant

Highlights

  • रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी बतौर सलामी बल्लेबाज उतरेगी
  • तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
  • फुलटाइम वन डे के कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा खेलेंगे पहला मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहले वन डे सीरीज होगी और उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को अहमदाबाद में होगा। मैच से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया के सामने आकर मोटी मोटी रूपरेखा रख दी है। रोहित शर्मा ने साफ कर ​दिया है कि सीरीज के पहले मैच में उनके साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन को दी जाएगी। वैसे तो सीरीज के लिए शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया था, लेकिन ये दोनों कोविड पॉजिटिव आ गए हैं, इसके बाद मयंक अग्रवाल को भी टीम में रखा गया, लेकिन वे अभी क्वारंटीन में हैं, इसलिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : रोहित शर्मा बोले, ईशान किशन करेंगे उनके साथ ओपनिंग, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन की जगह पक्की है, वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली आएंगे, इसमें किसी को भी शक नहीं होना चाहिए। इसके बाद चौथे नंबर पर विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आ सकते हैं, रिषभ पंत को लगातार पहले खेलने का मौका दिया जा रहा है। इसके बाद सूर्य कुमार यादव को नंबर पांच पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है। हालांकि मैच की स्थिति को देखते हुए इन दोनों के नंबर में बदलाव भी हो सकता है। टीम में फिनिशर की भूमिका के लिए ​दीपक हुड्डा का चयन किया गया है, वे कुछ ओवर गेदबाजी भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : रोहित शर्मा के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

इसके बाद अगर गेंदबाजी की बात करें तो ऐसा लग रहा है कि अभी कुलदीप यादव को शायद प्लेइंग इलेवन में मौका न मिले। यानी बतौर स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल खेलते हुए दिख सकते हैं। दीपक हुड्डा के बाद वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। इसके बाद दीपक चाहर आ सकते हैं। दसवें और 11वें नंबर पर युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को रखा जा सकता है। इस तरह से टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर रह सकते हैं। दीपक हड्डा बतौर आलराउंडर टीम में हो सकते हैं।  

यह भी पढ़ें : PSL में शाहिद अफरीदी की जमकर धुनाई, बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, रिषभ पंत, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement