Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs WI : रोहित शर्मा बोले, ईशान किशन करेंगे उनके साथ ओपनिंग, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को मीडिया से बात की। मैच से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि ईशान किशन उनके साथ पहले मैच में ओपनिंग करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2022 14:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह फरवरी से वन डे सीरीज
  • कप्तान बनने के बाद मीडिया से रूबरू हुए रोहित शर्मा
  • टीम की प्लानिंग और रणनीति के बारे में भी की बात

Rohit Sharma Press Confreance : भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को मीडिया से बात की। मैच से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि ईशान किशन उनके साथ पहले मैच में ओपनिंग करेंगे। उन्होंने साफ किया कि वे वहीं  से आगे बढ़ेंगे जहां पर विराट कोहली ने छोड़ा था।  वन डे सीरीज से पहले जब टीम इंडिया का कोरोना टेस्ट किया गया तो भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, इसमें शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ शमिल हैं, इसके बाद बीसीसीआई इन दोनों की जगह मयंक अग्रवाल और ईशान किशन को टीम में शामिल किया है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आग उगलता है रोहित-कोहली का बल्ला, इनके नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अंडर 19 टीम इंडिया को भी आज के मैच के लिए शुभकामनाएं दी, जो आज इंग्लैंड के सामने विश्व कप 2022 का फाइनल खेलने के लिए उतरेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक भारत की युवा टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि आज का मैच जीतकर भी भारतीय टीम खिताब पर एक बार फिर से कब्जा करेगी।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : रोहित शर्मा के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के फिनिशर के रोल को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि एमस धोनी के संन्यास के बाद इस काम को हार्दिक पांड्या कर रहे रहे थे। लेकिन इसके बाद भी हमें कुछ और खिलाड़ी इस काम के लिए चाहिए होंगे। इस दौरान जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या वे युवाओं को ज्यादा मौके देंगे, इस पर माजाकिया लहजे में रोहित शर्मा ने कहा कि आपका मतलब ये तो नहीं कि ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करें और  मैं और​ शिखर धवन बैंच पर बैठें। विराट कोहली को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि विराट को मालूम है कि उन्हें टीम के लिए क्या करना है। टीम में शामिल किए गए कुलदीप यादव और युवजेंद्र चहल को लेकर किए गए सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि इन दोनों ने पहले भी टीम के लिए खास भूमिका अदा की है। एक बार फिर ये दोनों साथ साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में कुलदीप यादव ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, हम उनको लेकर जल्दी नहीं करना चाहते। चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले, वहीं कुलदीप वापसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम देखेंगे कि उनका सही इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement