Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs WI : रोहित शर्मा के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा बतौर फुलटाइम कप्तान मैदान पर उतरने जा रहे हैं। वहीं विराट कोहली रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 12:50 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को
  • अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे सीरीज के सभी तीन मैच
  • कोहली ने बनाए हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

IND vs WI ODI Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसका पहला मैच छह फरवरी को अहमदाबाद में होगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी अहमदाबाद में हैं और अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद अब प्रै​क्टिस के लिए भी मैदान में उतर चुके हैं। हालांकि जिन खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, वे इसका हिस्सा नहीं हैं। इस बीच रोहित शर्मा बतौर फुलटाइम कप्तान मैदान पर उतरने जा रहे हैं। वहीं विराट कोहली रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें : PSL में शाहिद अफरीदी की जमकर धुनाई, बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

सीरीज में तीन मैच खेले जाने हैं। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का एक कीर्तिमान होगा। अगर रोहित शर्मा के बल्ले ने कमाल दिखाया तो सचिन तेंदुलकर पीछे रह जाएंगे। दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक जो भी सीरीज खेली गई हैं, उसमें सबसे ज्यादा रन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। वहीं तीसरे पायदान पर रोहित शर्मा हैं। विराट कोहली ने 39 मैचों में 2235 रन अपने नाम किए हैं और उनका औसत 72 रन से ज्यादा का है। सचिन तेंदुलकर ने 39 मैचों में 1573 रन बनाए हैं, उनका औसत 52 से कुछ ज्यादा का है। रोहित शर्मा ने 33 मैचों में ही 1523 रन बना दिए हैं। उनका औसत 60 रन से कुछ ज्यादा का है। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं। उन्हें केवल 51 रनों की जरूरत है। सीरीज में तीन मैच होने हैं, इसलिए रोहित शर्मा के लिए ज्यादा दिक्कत होनी नहीं चाहिए। 

यह भी पढ़ें :  IND vs WI ODI Series : रोहित शर्मा का बतौर कप्तान वन डे में ऐसा है​ रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ​बतौर कप्तान वन डे में 11वीं बार मैदान में उतर रहे हैं। इससे पहले जिन दस मैचों में उन्होंने कप्तानी की है, उसमें दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं, इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। पहले मैच में रोहित शर्मा ने दो रन बनाए, लेकिन इसके बाद दूसरे ही मैच में 208 रन की नाबाद पारी खेल दी  थी। इसके बाद सात, 23, 52, 83 नाबादद, 111 नाबाद, 48, 7, 2 रन बनाए हैं। अब देखना होगा कि तीन मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement