Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series : रोहित शर्मा का बतौर कप्तान वन डे में ऐसा है​ रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की इस सीरीज में न केवल बतौर कप्तान परीक्षा होगी, बल्कि नजर इस बात पर भी होगी कि बल्लेबाज के तौर पर वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। अब तक रोहित शर्मा ने दस वन डे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 11:03 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Highlights

  • तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच छह फरवरी को
  • रोहित शर्मा बतौर फुलटाइम कप्तान मैदान में उतरेंगे
  • सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे

IND vs WI ODI Series  : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज शुरू होने में अब​ कुछ ही वक्त बचा हुआ है। भारतीय टीम को हालांकि उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उसके कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि टीम में कुछ और खिलाड़ी शामिल ​किए गए हैं। अब रोहित शर्मा बतौर फुलटाइम कप्तान पहली बार मैदान में उतरने जा रहे हैं। इससे पहले भी रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी की है, लेकिन तब विराट कोहली या तो रेस्ट पर हुआ करते थे या फिर कोई और वजह हुआ करती थी, लेकिन अब वे पूर्णकालिक कप्तान बन गए हैं। 

यह भी पढ़ें : ICC U19 WC, IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड मैच में जानिए हेड टू हेड आंकड़े

रोहित शर्मा की इस सीरीज में न केवल बतौर कप्तान परीक्षा होगी, बल्कि नजर इस बात पर भी होगी कि बल्लेबाज के तौर पर वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। अब तक रोहित शर्मा ने दस वन डे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। इसमें उन्होंने 543 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा का औसत 77 से कुछ ज्यादा का रहा है, वहीं उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी अपनी कप्तानी में जमाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। वन डे इंटरनेशनल में वे केवल दूसरे कप्तान हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान दोहरा शतक लगाया है। यानी आंकड़ों को देखकर लगता है कि उनका प्रदर्शन ठीकठाक रहा है। अब विराट कोहली के साथ वे कैसा प्रदर्शन करते हैं ये भी देखना होगा। 

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 : KKR को ऐसे खिलाड़ियों की तलाश, कोच अरुण ने बताई पूरी बात

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय टीम का क्वारंटीन का वक्त पूरा हो गया और उसके बाद टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान में उतरी। शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को छोड़कर पूरी भारतीय टीम मैदान में उतरी और प्रै​क्टिस की। विराट कोहली, ऋषभ पंत और अन्य खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी की, जबकि एकदिवसीय टीम में वापसी कर रहे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने गेंदबाजी की। टीम के खिलाड़ी जब कोविड पॉजिटिव आए तो मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन अभी वे अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं और माना जा रहा है कि मैच के दिन ही वे बाकी टीम से मिल पाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement