Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC U19 WC, IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड मैच में जानिए हेड टू हेड आंकड़े

भारतीय टीम अब तक चार बार अंडर 19 विश्व कप जीत चुकी है। इससे पहले भारत ने साल 2000 में पहली बार इस पर कब्जा किया था। इसके बाद 2008 में फिर भारतीय टीम विजेता बनी। 2012 का विश्व कप फिर टीम इंडिया ने अपने नाम किया और उसके बाद 2018 की भी चैंपियन टीम भारत ही रही। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 10:34 IST
U19 Team India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP U19 Team India

Highlights

  • अंडर 19 विश्व कप में आज खेला जाएगा फाइनल मैच
  • भारत और इंग्लैंड की युवा टीम में होगी खिताबी भिड़ंंत
  • शाम साढ़े छह से एंटीगा में होगा फाइनल मुकाबला

 India U19 vs England U19 Head to Head : आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आज फाइनल खेला जाना है। फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। टीम इंडिया ने अभी तक इस साल टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है, वहीं अगर इंग्लैंड की बात करें तो ये टीम भी अजेय ही रही है।इसलिए दोनों टीमें बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। इससे पहले साल 2018 में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची और खिताब जीतने में भी कामयाब रही, इसके बासद साल 2020 के फाइनल में भी पहुंची, हालांकि इस बार टीम को हार का सामना करना पड़ा और बांग्लादेश ने खिताब पर कब्जा कर लिया। इस बार भी टीम फाइनल में पहुंची है और खिताब से केवल एक ही कदम दूर है। 

यह भी पढ़ें :  U 19 World Cup 2022 : विराट कोहली, उन्मुक्त चंद की बराबरी पर पहुंचे यश धुल

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में अब तक भारत और इंग्लैंड के बीच सात मैच खेले गए हैं, इसमें से भारत ने पांच मैच जीते हैं, वहीं इंग्लैंड के नाम दो ही मैच रहे हैं। यानी पलड़ा टीम इंडिया का भारी नजर आता है। वहीं अगर पिछले पांच मैचों की बात करें तो भारत ने तीन और इंग्लैंड ने दो मैच जीते हैं, यहां भी भारतीय टीम आगे है। लेकिन ये फाइनल है। इंग्लैंड की टीम साल 1998 के विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी और खिताब भी जीतने में कामयाब रही थी। यानी करीब 24 साल बाद इंग्लैंड फाइनल में पहुंची है और इसे जीतने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

यह भी पढ़ें :   IPL 2022 : KKR को ऐसे खिलाड़ियों की तलाश, कोच अरुण ने बताई पूरी बात

भारतीय टीम अब तक चार बार अंडर 19 विश्व कप जीत चुकी है। इससे पहले भारत ने साल 2000 में पहली बार इस पर कब्जा किया था। इसके बाद 2008 में फिर भारतीय टीम विजेता बनी। 2012 का विश्व कप फिर टीम इंडिया ने अपने नाम किया और उसके बाद 2018 की भी चैंपियन टीम भारत ही रही। अब भारतीय टीम के पास मौका है कि वो पांचवीं बार इस खिताब को अपने नाम करे। 

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : आप भी चुन सकते हैं CSK की टीम, करना होगा ये काम

ये है पूरी टीम इंडिया : यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, मानव पारख, कौशल ताम्बे, राजवर्धन हंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, गर्व सांगवान, दिनेश बाना, आराध्य यादव, राज बावा, वासु वत्स, रवि कुमार। 

ये है पूरी टीम इंग्लैंड : टॉम प्रेस्ट (कप्तान), जॉर्ज बेल, जोशुआ बॉयडेन, एलेक्स होर्टन, रेहान अहमद, जेम्स सेल्स, जॉर्ज थॉमस, थॉमस एस्पिनवाल, नाथन बर्नवेल, जैकब बेथेल, जेम्स कोलेस, विलियम लक्सटन, जेम्स रियू, फतेह सिंह, बेंजामिन क्लिफ। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement