Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

नहीं देखी होगी टीवी की 'माता सीता' दीपिका चिखलिया की ये थ्रोबैक तस्वीरें

दीपिका चिखलिया एक भारतीय अभिनेत्री और पॉलिटिशियन हैं जिन्हें रामानंद सागर की 1987 की टेलीविजन सीरीज 'रामायण' में सीता की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। 29 अप्रैल 2024 को टीवी की सीता उर्फ दीपिका चिखलिया अपना जन्मदिन मना रही हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: April 29, 2024 6:16 IST
ramanand sagar ramayan dipika chikhlia aka sita unseen throwback photos- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM माता सीता की ये थ्रोबैक तस्वीरे

दीपिका चिखलिया टोपीवाला एक फेमस भारतीय अभिनेत्री हैं जो तीन दशकों से अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से दर्शकों की पसंदीदा हैं। इतना ही नहीं रामानंद सागर के टेलीविजन सीरीज 'रामायण' में सीता के यादगार किरदार के लिए उन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल हुई है और तब से वह अपनी सुंदरता और सरलता से दर्शकों का दिल जीत रही हैं। दीपिका चिखलिया को अपने पॉपुलर रोल सीता के लोगों से आज भी बहुत प्यार मिलता है। उन्हें सीता के रूप में तो हर किसी ने जरूर देखा होगा। वहीं अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया पर उनकी कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की है। यहां देखें 'रामायण' की सीता के थ्रोबैक फोटोज...

 टीवी की सीता की थ्रोबैक तस्वीरें

दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने 16 साल की छोटी उम्र में 1983 में राज खोसला द्वारा निर्देशित फिल्म 'सुन मेरी लैला' से अपनी शुरुआत की। वह कई हिट फिल्मों में भी दिखाई दे चुकी हैं। वहीं आज भी एक्ट्रेस को उनके सीता के किरादर के लिए दर्शक उन्हें बहुत पसंद करते हैं। अभिनेत्री का जन्म एक महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ और उनके पिता एक फेमस वकील थे। वह मुंबई में पली-बढ़ीं और वहीं उन्होंने वहीं अपनी एजुकेशन पूरी की। टीवी की सीता रियल लाइफ में भी बेहद खूबसूरत लगती हैं। वहीं अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें उनका बिल्कुल अलग ही लुक देखने को मिलेगा।

कई भाषा में कर चुकी हैं काम

दीपिका ने मराठी, गुजराती और तमिल समेत कई भाषा की फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 1986 में अपनी पहली मलयालम फिल्म 'इथिले इनियुम वरु' में ममूटी के साथ अभिनय किया था। इंद्रजीत और यमपासम के साथ उन्होंने 1989 में कन्नड़ और तेलुगु में भी काम किया है। उन्होंने 'विक्रम और बेताल', 'लव कुश' और 'श्री कृष्णा' सहित 20 से अधिक टेलीविजन शो में काम कर चुकी हैं।

पॉलिटिशियन रह चुकी हैं दीपिका चिखलिया

टीवी की सीता राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया चुकी हैं। दीपिका चिखलिया ने साल 1991 में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में गुजरात के वडोदरा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। दीपिका ने 'भगवान दादा', 'चीख', 'खुदाई', 'रात के अंधेरे में' जैसी फिल्मों में काम किया। साल 1992 में एक्ट्रेस ने बंगाली फिल्म 'आशा ओ भालोबाशा' और तमिल फिल्म 'नांगल' में काम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement