Thursday, May 09, 2024
Advertisement

U 19 World Cup 2022 : विराट कोहली, उन्मुक्त चंद की बराबरी पर पहुंचे यश धुल

अंडर 19 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के कप्तान यश धुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बना दिया। एक वक्त टीम इं​डिया के दो विकेट जल्दी गिर गए थे, टीम पर संकट के बादल थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 02, 2022 23:37 IST
Yash dhull- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Yash Dhull

India vs Australia,U19 World Cup 2022 : अंडर 19 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के कप्तान यश धुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बना दिया। एक वक्त टीम इं​डिया के दो विकेट जल्दी गिर गए थे, टीम पर संकट के बादल थे। उस वक्त कप्तान यश धुल और शेख रशीद ने न केवल टीम को संभाला, ​ब​ल्कि तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी भी की। यही कारण रहा कि टीम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 291 रनों का लक्ष्य रख दिया। यश धुल भारत के केवल तीसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप में शतक लगाया है। यश धुल से पहले विराट कोहली ने साल 2008 में शतक लगाया था। इसके बाद उन्मुक्त चंद ने 2012 के विश्व कप में शतक लगाया था। इसके बाद अब यश धुल ने शतक लगाया है।

यह भी पढ़ें :  IND vs AUS ICC U19 World Cup Semi Final: कप्तान यश धुल ने जड़ा शतक

यश धुल ने 110 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने दस चौके और एक छक्का मारा। दूसरे छोर पर उनका पूरा साथ शेख रशीद ने दिया। रशीद ने 108 गेंदों पर 94 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का मारा, हालांकि वे अपना शतक पूरा करने से चूक गए। हालांकि अगर विश्व कप के नॉक आउट मैचों की बात करें तो इसमें शतक लगाने वाले यश धुल पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने 129 रन, उनमुक्त चंद ने 111 रन, रवनीत रिकी ने 108 रन, यशस्वी जायसवाल ने 105 रन बनाए थे। अब यही काम यश धुल ने कर दिखाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement