Monday, May 13, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live: कर्नाटक में पीएम मोदी की रैली, राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले और दूसरे फेज के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। पहले चरण में 102 और दूसरे चरण में 88 सीटों पर चुनाव हुए हैं। अब सभी दल तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 23:18 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Elections 2024 Live

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। ये चुनाव भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक चुनाव है। बीते 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो गई है और राजनीतिक दल अब अगले फेज के चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक लगातार चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी अपडेट हमारे इस लाइव ब्लॉग की मदद से। 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:44 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    सचिन पायलट का बयान

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कहा, "उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि हमारे यहां संसदीय प्रणाली हैं। हमारे यहां लोग दल चुनते हैं। हमारे यहां पद की मारामारी नहीं है, सिद्धातों को लेकर विपक्ष के सभी लोग एकत्रित हुए हैं। 10 साल में जनता ऊब चुकी है और न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश में बदलाव का माहौल है। पहले दो चरणों में INDIA गठबंधन बढ़त बनाए हुए है और मुझे पूरा विश्वास है कि 4 जून को जब मतगणना होगी तो हमारे पक्ष में परिणाम आएंगे।"

  • 9:02 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीयूष गोयल का बयान

    केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा, "ये कांग्रेस का पुराना तरीका है। वो एक हताश पार्टी है। मुझ पर भी एक झूठा आरोप लगाकर, पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठा नैरेटिव सेट करने की कोशिश की गई थी। कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण और विभाजन की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं जानती। कांग्रेस पार्टी आश्वस्त हो गई है कि वो हारने वाली है। ऐसी स्थिति में वो अपनी हताशा का प्रचार ऐसे डीप फेक वीडियो के माध्यम से ही करेगी।"

  • 8:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    दिलीप घोष का बयान

    भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा, "3 मई को बर्धमान में प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। इसके लिए हमने दो मैदानों को चिह्नित किया। हमने इस मैदान के लिए आवेदन किया लेकिन सरकार ने कहा कि यह मैदान नहीं दिया जा सकता... हमने इसके लिए अपील की लेकिन BDA ऑफिस से कहा गया कि यह मैदान नहीं दिया जा सकता। तो हम यही देखने आए हैं कि जब मुख्यमंत्री यहां जनसभा कर सकती हैं तो प्रधानमंत्री क्यों नहीं?"

     

  • 8:05 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    डिंपल यादव का बयान

    समाजवादी पार्टी नेता और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा, "जो लोग देश को तोड़ने का काम करते हैं उन्हें हमेशा हर चीज टूटी हुई और बिखरी हुई ही नजर आएगी। लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि दक्षिण से लेकर उत्तर तक सभी लोग INDIA गठबंधन में हैं, गठबंधन का हिस्सा हैं और मजबूती के साथ अपने-अपने प्रदेशों में चुनाव लड़ रहे हैं।"

  • 7:40 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पुणे में क्या बोले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "2014 में सरकार बनाने के बाद हमने महंगाई पर भी नियंत्रण लगाया और भ्रष्टाचार पर भी कार्रवाई की। आज भ्रष्टाचारियों में खलबली मची है। 10 वर्षों में हमने करदाता के टैक्स छूट की सीमा बढ़ाई है, हमने 7 लाख रुपए तक 'नो इनकम टैक्स' कर दिया।"

  • 7:01 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    प्रमोद सावंत ने किया चुनाव प्रचार

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उत्तरी गोवा के भाजपा उम्मीदवार श्रीपाद नाइक के लिए चुनाव प्रचार किया।

  • 5:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राजनाथ सिंह के नामांकन में पहुंचे सीएम धामी

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "लखनऊ में आज राजनाथ सिंह का नामांकन था, उसमें भाग लेने के लिए मैं यहां आया था। जिस तरह आज हर एक वर्ग का उत्साह देखने को मिला उससे यह स्पष्ट है कि 4 जून को क्या नतीजे आने वाले हैं। उत्तराखंड में पहले चरण में मतदान था, मतदान प्रतिशत कम होने पर मुझसे पूछा गया, मैं यही कहना चाहता हूं कि PM मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोगों ने मतदान किया है। विरोधी पक्ष की ओर से लोगों ने मतदान में कम भाग लिया।"

  • 5:12 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले राहुल गांधी

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "ये चुनाव मामूली चुनाव नहीं है। इसमें विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी, INDIA गठबंधन और दूसरी तरफ भाजपा। हिंदुस्तान में ऐसे करोड़ों लोग हैं, उन्हें मालूम है कि ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। हमारे संविधान को प्रधानमंत्री, भाजपा के नेता, RSS के लोग खत्म करना चाहते हैं, बदलना चाहते हैं। एक तरफ वे संविधान को खत्म करने में लगे हुए हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी इसे बचाने की कोशिश कर रही है। 2024 का चुनाव संविधान का चुनाव है, ये सिर्फ किताब नहीं है। इस देश में ये गरीबों को अधिकार देता है, उनकी रक्षा करता है। भाजपा चाहती है कि इसे फाड़कर फेंक दिया जाए और 20-25 लोग राज करें।"

  • 5:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल शेवाले ने नामांकन किया दाखिल

    मुंबई दक्षिण मध्य से शिवसेना उम्मीदवार राहुल शेवाले ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

  • 4:27 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी का जोरदार स्वागत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महाराष्ट्र के सतारा में चुनावी सभा करने पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

  • 4:20 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    धर्मेंद्र प्रधान ने किया रोड शो

    केंद्रीय मंत्री और संबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने रोड शो किया। 

  • 2:47 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    INDI गठबंधन में नेता के नाम पर महासंग्राम- पीएम मोदी

    महाराष्ट्र के सोलापुर में एक सार्वजनिक सभा के दौरान पीएम मोदी कहते हैं, ''INDI गठबंधन में नेता के नाम पर महासंग्राम चल रहा है. क्या आप इतना बड़ा देश किसी ऐसे व्यक्ति को सौंप सकते हैं जिसका नाम तय नहीं है, जिसका चेहरा तय नहीं है'' पता है ये लोग सत्ता हथियाने के लिए देश को बांटते रहे हैं, अब नया फॉर्मूला लाया है- 5 साल में 5 प्रधानमंत्री...हर साल एक पीएम, वो आएगा और जितना खजाना लूट सकेगा, लूटेगा। दूसरे साल, दूसरा प्रधानमंत्री आएगा और यह सिलसिला जारी रहेगा...ये नकली शिवसेना वाले कह रहे हैं कि उनकी पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए कई लोग हैं...''

  • 2:35 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बीजेपी वाले हमारे बारे में गलत बोल रहे हैं- अखिलेश

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एटा में कहा कि ये बीजेपी वाले जहां भी जा रहे हैं, हमारे बारे में गलत बोल रहे हैं। लेकिन इस बार हमने इन्हें विदा करने का फैसला कर लिया है। ये आए 2014 में और 2024 में चले जाएंगे। उन्होंने बहुत अन्याय किया है और कई लोगों को परेशान किया है, कई लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। 

  • 2:33 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    फल विक्रेता से मिले पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कर्नाटक के सिरसी दौरे के दौरान अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से मुलाकात की। पीएम मोदी ने कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में एक सार्वजनिक रैली में हिस्सा लिया। हेलीपैड पर पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले मोहिनी गौड़ा से मुलाकात की.

     

  • 2:31 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सोलापुर में पीएम मोदी की रैली

    महाराष्ट्र के सोलापुर में एक सार्वजनिक सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 में मैं दूसरी बार सोलापुर आया हूं। जब मैं जनवरी में आया था तो कुछ लेकर आया था, आपके अधिकारों को पूरा करने के लिए, आप आप सब को कुछ देने के लिए आया था। लेकिन आज, मैं आपसे कुछ माँगने आया हूँ, और मैं इसलिए माँगने आया हूँ क्योंकि मैं भविष्य में आपको बहुत कुछ देना चाहता हूँ। 

  • 2:06 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अमेठी में कब होगा उम्मीदवार का ऐलान?

    अमेठी में उम्मीदवार के ऐलान के सवाल पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि चुनाव गाजे बाजे के साथ लड़ा जाएगा, कांग्रेस अध्यक्ष कैंडिडेट तय करेंगे, हमारे यह बंद कमरों में फैसला नही होता। जब फैसला होगा आपको बता दिए जायेगा।

  • 2:04 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    लालू यादव आपको 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं- अमित शाह

    बिहार के झंझारपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी इस पूरे देश, बिहार और मिथिलांचल को आधुनिक युग में ले जाना चाहते हैं, जबकि लालू यादव आपको 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं। केवल नरेंद्र मोदी जैसा निर्णायक प्रधानमंत्री ही आपको 'लालटेन युग' से 'एलईडी युग' तक ले जा सकता है। 

     

  • 2:01 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार ने नाम वापस लिया

    इंदौर लोकसभा सीट पर जीत की बाट जोह रही कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए सोमवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन अपना पर्चा वापस ले लिया। वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में औपचारिक रूप से शामिल हो सकते हैं। चश्मदीदों ने बताया कि बम, स्थानीय भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया।

  • 1:58 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस देश को विनाश की ओर ले जा रही- शिवराज

    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और विदिशा से बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी पर भरोसा है। सभी कांग्रेस उम्मीदवार पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी पार्टी पर भरोसा नहीं है। क्योंकि कांग्रेस देश को विनाश की ओर ले जा रही है। 
     

     

  • 1:57 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अमेठी की सेवा के लिए नामांकन दाखिल किया- स्मृति

    अपना नामांकन दाखिल करने के बाद केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी की सेवा के लिए मैंने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। पिछले 5 वर्षों में अमेठी में पीएम आवास योजना से 1,14,000 घर बनाए गए हैं। 1.5 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन मिला और 4 लाख से अधिक किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि मिली। मुझे उम्मीद है कि लोग पीएम मोदी, बीजेपी को आशीर्वाद देंगे।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    स्मृति ईरानी ने नामांकन दाखिल किया

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया। 

  • 1:54 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    संबित पात्रा का डांस वायरल

    ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा ने पुरी में चुनाव प्रचार के दौरान एक बुजुर्ग महिला के साथ डांस किया। कांग्रेस ने इस सीट से सुचरिता मोहंती को मैदान में उतारा है। पुरी में 25 मई को मतदान होगा।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    फर्जी वीडियो एआई पर भड़के पीएम मोदी

    बागलकोट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर काम कर रहा हूं। दुनिया में जिनके सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं, उनमें मोदी शीर्ष पर हैं। मैंने इसका सकारात्मक इस्तेमाल किया है,समाज से जुड़ने के लिए। लेकिन जो लोग चुनाव हार गए हैं, ये लोग फर्जी वीडियो बना रहे हैं और एआई का इस्तेमाल करके मेरी आवाज में वीडियो बना रहे हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि ऐसी चीजें जहां भी दिखे, उन्हें रिपोर्ट करें मध्य प्रदेश चुनाव में अमिताभ बच्चन की आवाज में ऐसी बातें चलाई गईं कि उन्हें इसकी शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस ने पंजाब के लिए जारी की नई लिस्ट

    कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पंजाब से 4 नए उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने गुरदासपुर से सुखजिंदर सिंह रंधावा, खडूर साहिब से कुलबीर सिंह जीरा, आनंदपुर साहिब से विजय इंदल सिंगला और लुधियाना से अमरिंदर सिंह बरार (राजा वाडिग) को टिकट दिया है।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कर्नाटक में सरकार नहीं बल्कि वसूली गैंग

    पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस कर्नाटक में सरकार नहीं बल्कि 'वसूली गैंग' चला रही है। कर्नाटक जो टेक हब के रूप में जाना जाता है और दुनिया में अपना नाम बना चुका है, कांग्रेस ने टैंकर हब बना दिया है। ये लोग 2जी घोटाले जैसे घोटाले का सपना देख रहे हैं। 

  • 12:34 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    आपका वोट है जो मोदी को मजबूत करेगा

    कर्नाटक के बागलकोट में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह आपका वोट है जो मोदी को मजबूत करेगा और फिर देश दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। भारत को विनिर्माण केंद्र और कौशल केंद्र बनाना हमारा संकल्प है। जो लोग छुट्टियों का आनंद लेते हैं उनके संकल्प पूरे नहीं हो सकते।

  • 12:18 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    रोहिणी आचार्य का भी नामांकन

    आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य नामांकन के लिए पहुंच गई हैं। रोहिणी के नॉमिनेशन में तेजस्वी और तेजप्रताप भी पहुंचे हैं। 

  • 12:17 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह ने दाखिल किया नामांकन

    रोड शो करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 

     

  • 12:07 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    स्मृति ईरानी ने किया रोड शो

    केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक रोड शो किया। उनके साथ मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी में मतदान होगा।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ये 1-1 साल का पीएम चाहते हैं- अमित शाह

    अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर INDI गठबंधन कहता है कि शरद पवार को एक साल के लिए पीएम चुना जाएगा, ममता जी को एक साल के लिए चुना जाएगा, स्टालिन को एक साल के लिए चुना जाएगा, और यदि कुछ बाकी रह गया तो गांधी पीएम बनेंगे। ऐसे देश नहीं चलता।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह ने किया रोड शो

    रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार, राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक रोड शो किया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह ने की पूजा-अर्चना

    रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से रविदास मेहरोत्रा ​​को मैदान में उतारा है।

     

  • 11:01 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    संबित पात्रा ने दाखिल किया नामांकन

    ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार संबित पात्रा ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पुरी में रोड शो किया। कांग्रेस ने इस सीट से सुचरिता मोहंती को मैदान में उतारा है। पुरी में 25 मई को मतदान होगा।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस एक परिवार तक सीमित हो गई है- वीडी शर्मा

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार तक सीमित हो गई है और उन्होंने हमेशा 'फूट डालो और राज करो' किया है। कांग्रेस और कांग्रेस के लोगों के खून में अंग्रेजों के जीन हैं। वो हमेशा यही सोचते हैं कि बंटवारा कैसे किया जाए, लेकिन पीएम मोदी ने 10 साल में देश की राजनीति बदल दी है, यहां तक ​​कि अल्पसंख्यक भी कहते हैं कि पीएम मोदी ने कोई पक्षपात नहीं किया है।

  • 10:41 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ये लोग खुद को एक्सीडेंटल कहते थे- सीएम योगी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग भारत का इतिहास और भूगोल नहीं जानते वे ऐसी अप्रासंगिक टिप्पणियां जरूर करेंगे। जब मैं राहुल गांधी की बात करता हूं तो मुझे याद आता है कि एक बार ये लोग खुद को एक्सीडेंटल कहते थे।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सिलीगुड़ी में भाजपा का बंद

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं पर कथित हमले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी ने सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में 'बंद' का आह्वान किया।

  • 10:03 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    हम असम में 13 सीटें जीतेंगे- हिमंत बिस्वा

    असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि असम में बहुत अच्छे तरीके से चुनाव हुए हैं। 14 सीटों में से हम लगभग 13 सीटें जीतेंगे।

  • 10:02 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कर्नाटक में एक मतदान केंद्र पर चुनाव जारी

    कर्नाटक में चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के इंदीगानाथा गांव में एक मतदान केंद्र पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। इंदीगानाथना गांव के इस मतदान केंद्र पर 26 अप्रैल को मतदान के दौरान कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ तोड़फोड़ की खबरों के बाद निर्वाचन आयोग ने पुन: मतदान का आदेश दिया था। 

  • 9:49 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस के पास दिशा और दृष्टि दोनों नहीं- शिवराज

    भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अरविंदल सिंह लवली के कांग्रेस छोड़ने पर निशाना साधा है। शिवराज ने कहा है कि कांग्रेस के पास न तो दिशा बची है और न ही दृष्टि।

  • 9:36 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह आज नामांकन दाखिल करेंगे

    रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे और रोड शो करेंगे

  • 9:13 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    संपत्ति का आकलन माओवादी सोच- पीएम मोदी

    दूसरे चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि लोगों की संपत्ति का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कराना माओवादी सोच और विचारधारा है।

  • 9:01 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    वक्फ की प्रोपर्टी को नहीं छुएगी कांग्रेस- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी संपत्ति के बंटवारे के लिए वक्फ की प्रोपर्टी को नहीं छुएगी बल्कि अन्य समुदायों की संपत्ति पर नजर रखेगी। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा है। 

  • 8:55 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    रायबरेली से भाजपा उम्मीदवार भी बाकी

    अमेठी से कांग्रेस ने अब तक अपना उम्मीदवार तय नहीं किया, तो वहीं रायबरेली में कांग्रेस के साथ बीजेपी ने भी अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

  • 8:52 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    महबूबा मुफ्ती का बड़ा आरोप

    पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर बारिश होती रही तो एक महीने तक चुनाव नहीं होंगे? ये सिर्फ बहाने हैं जो वे लोगों का समर्थन देखने के बाद दे रहे हैं। वे चुनाव स्थगित करना चाहते हैं ताकि उन्हें मौका मिल सके, लोगों को धमकाने के लिए। मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करती हूं कि लोगों ने बहुत कठिनाई के बाद जम्मू-कश्मीर चुनाव प्रक्रिया में विश्वास हासिल किया है, इसे किसी पार्टी या व्यक्ति के लिए खराब न करें।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    BSP ने जारी की नई लिस्ट

    बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अमेठी, संतकबीरनगर और आजमगढ़ से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। संतकबीरनगर से सैय्यद दानिश, अमेठी से रवि प्रकाश मौर्या और आजमगढ़ से सबीहा अंसारी बसपा के उम्मीदवार होंगे।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कैसे हुआ निधन?

    चामराजनगर सीट से 76 वर्ष की आयु के भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद की तबीयत बिगड़ गई थी और वह बीते 4 दिनों से बेंगलुरु के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे। जानकारी के मुताबिक, उनका निधन मल्टी-ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुआ है। 

  • 8:08 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा सांसद का निधन

    चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का कल रात बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले 4 दिनों से आईसीयू में थे।

  • 7:55 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    प्रियंका के भी चुनाव लड़ने के कयास

    अमेठी के अलावा रायबरेली लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस ने अब तक किसी को भी टिकट नहीं दिया है। यह सीट भी कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। 2019 में यही एकमात्र सीट थी, जहां से कांग्रेस को जीत मिली। 

  • 7:30 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राहुल फिर लड़ सकते हैं चुनाव

    कांग्रेस पार्टी ने अब तक अमेठी में अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि राहुल गांधी एक बार फिर इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। अमेठी में लंबे समय से गांधी परिवार का कब्जा रहा है, लेकिन 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल को हराकर यहां कांग्रेस का दबदबा खत्म किया। अब राहुल की कोशिश स्मृति को हराकर कांग्रेस की खोई जमीन हासिल करने की होगी। 

     

  • 7:18 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पीएम मोदी और राहुल गांधी की सभाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बागलकोटी में रैली करेंगे। इसके बाद महाराष्ट्र के सोलापुर, सातारा और पुणे में जनसभा करेंगे। राहुल गांधी गुजरात के पाटन और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रैली करेंगे।

  • 7:15 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस का उम्मीदवार तय नहीं

    अमेठी में नामांकन की आखिरी तारीख तीन मई है। ऐसे में कांग्रेस के पास इस सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान करने के लिए ज्यादा समय नहीं है। चार मई को उम्मीदवारों के नाम की छटनी होगी और नाम वापस लेने का आखिरी दिन छह मई है। 

     

  • 7:10 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    आज स्मृति ईरानी का नामांकन

    भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी सोमवार (29 अप्रैल) को अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगी। इससे पहले उन्होंने अयोध्या में भगवान राम के दर्शन किए। बता दें कि अमेठी में 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है। 

  • 6:50 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    देवेंद्र यादव होंगे दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

    कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना सकती है। बता दें कि वर्तमान में देवेंद्र यादव पंजाब कांग्रेस के प्रभारी के पद पर तैनात हैं। इससे पहले वह उत्तराखंड में भी कांग्रेस के प्रभारी रह चुके हैं। 

  • 6:44 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    आरक्षण को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो वायरल

    गृह मंत्री अमित शाह का आरक्षण को लेकर एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है और एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने वाले लोगों के खिलाफ की गई है। 

  • 6:35 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मायावती के भतीजे आकाश के खिलाफ केस दर्ज

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद और चार अन्य के खिलाफ रविवार को केस दर्ज किया गया है। इन पर कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।  रविवार को सीतापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की तुलना कथित रूप से तालिबान से की थी।

  • 6:29 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    स्कूटी से प्रचार करने निकलीं स्मृति ईरानी

    उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक चुनाव अभियान में भाग लेते हुए स्कूटर चलाई और अमेठी में लोगों से मिलीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement