Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2022 : KKR को ऐसे खिलाड़ियों की तलाश, कोच अरुण ने बताई पूरी बात

केकेआर ने वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल (12 करोड़ रुपये) और सुनील नारायण (छह करोड़ रुपये) के अलावा भारत के वेंकटेश अय्यर (आठ करोड़ रुपये) और वरूण चक्रवर्ती (आठ करोड़) को रिटेन किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2022 22:42 IST
KKR Coach bharat Arun(File)- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR Coach bharat Arun(File)

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि उनकी टीम के केआर आईपीएल की नीलामी में ऐसे खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश करेगी जो सभी हालात में अपने आप को ढाल सकें। अब मेगा ऑक्शन में सिर्फ 10 दिन का समय बचा है, तब केकेआर का थिंक टैंक अपनी रणनीति तैयार करने में व्यस्त है। भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच अरुण ने केकेआर डॉट इन से कहा कि आपको ऐसे खिलाड़ी चुनने की जरूरत है जो विभिन्न हालात से सामंजस्य बैठा सकें। यहां तक कि महामारी से पहले जब आप अपने घरेलू हालात के लिए गेंदबाज चुनते थे तो भी उन्हें आईपीएल में सात मुकाबले विरोधी टीम के मैदान सात मैच खेलने होते थे। 

यह भी पढ़ें :  IND vs WI: टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव, वेस्टइंडीज सीरीज पर छाए संकट के बादल

अरूण ने कहा कि उन्होंने अधिकांश अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा है और ऐसे में उनका अनुभव अहम साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि दुनिया के टॉप खिलाड़ियों को करीब से देखने के कारण आपको पर्याप्त जानकारी होती है कि वे क्या कर सकते हैं। और इससे आपको तैयार करने और बेहतर फैसले करने में मदद मिलती है और आप मैच के दौरान अधिक प्रभावी योजना बना सकते हैं। आईपीएल की दो बार की चैंपियन केकेआर पिछले आईपीएल में उप विजेता रही थी। टीम ने वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल (12 करोड़ रुपये) और सुनील नारायण (छह करोड़ रुपये) के अलावा भारत के वेंकटेश अय्यर (आठ करोड़ रुपये) और वरूण चक्रवर्ती (आठ करोड़) को रिटेन किया है। टीम अब नीलामी में 48 करोड़ रुपये की राशि के साथ उतरेगी। नीलामी में 590 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। बेंगलुरू में दो दिवसीय नीलामी 12 और 13 फरवरी को होगी। 

(PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement