Friday, May 24, 2024
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आग उगलता है रोहित-कोहली का बल्ला, इनके नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

विंडीज के खिलाफ इस सीरीज में एक बार फिर सभी की नजरें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर रहेंगी। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 13:38 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma and Virat Kohli (File Photo)

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी
  • रोहित शर्मा और विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर 1000 से अधिक रन बना चुके हैं
  • 2018 में इस टीम के खिलाफ कोहली ने 3 और रोहित ने 2 शतक लगाए थे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार वनडे क्रिकेट खेलेगी, ऐसे में इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों समेत फैन्स काफी उत्साहित हैं। विंडीज के खिलाफ इस सीरीज में एक बार फिर सभी की नजरें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर रहेंगी। रोहित और विराट का बल्ला घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी आग उगलता है। पिछली बार जब 2018 में भारत वेस्टइंडीज से भिड़ा था तो इन दोनों बल्लेबाजों ने रनों की बरसात की थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में बेस्ट है रोहित और विराट

रोहित शर्मा और विराट कोहली, ये दो ऐसे खिलाड़ी है जिनका भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारतीय सरजमीं पर इन दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 से अधिक रन बनाए हैं। रोहित और विराट के अलावा अभी तक ये कारनामा कोई और भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है। विराट ने जहां 20 मैचों में 72.88 की औसत से वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में 1239 रन बनाए हैं, वहीं रोहित के नाम 16 मैचों में 1040 रन दर्ज है। रोहित का वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में औसत 80 का रहा है।

विराट कोहली ने बताया RCB से पहले इस टीम की थी उन पर नजर, 2008 ऑक्शन के अपने अनुभवों को किया शेयर

रोहित-कोहली ने 2018 में की थी रनों की बौछार

2018 में जब वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी तो रोहित शर्मा और विराट कोहली ने रनों की बरसात की थी। रोहित ने जहां 129.67 की औसत से 5 मैचों में 389 रन बनाए थे, वहीं कोहली ने इतने ही मैचों में 151 की लाजवाब औसत से 453 रन बटौरे थे। विराट कोहली ने जहां शतक की हैट्रिक लगाई थी, वहीं रोहित ने पूरी सीरीज के दौरान दो शतक जड़े थे।

रोहित-कोहली के बीच हुई थी 246 रनों की साझेदारी

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 2018 वनडे सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पहले ही मैच में इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों ने शतक जड़ते हुए 246 रन की शानदार साझेदारी की थी। दूसरे ओवर में शिखर धवन के जल्दी आउट होने के बाद रोहित और कोहली ने रन बनाने का जिम्मा उठाया। रोहित ने इस दौरान नाबाद 152 रन (15 चौके, 8 छक्के) बनाए थे, वहीं कोहली ने 107 गेंदों पर 140 रनों (21 चौके, 2 छक्के) की धुआंधार पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement