A
Hindi News खेल क्रिकेट IND-W vs SA-W: फाइनल से पहले ड्रेस रिहर्सल मैच में बारिश ने डाला खलल, दो ओवर बाद ही रद्द हुआ खेल

IND-W vs SA-W: फाइनल से पहले ड्रेस रिहर्सल मैच में बारिश ने डाला खलल, दो ओवर बाद ही रद्द हुआ खेल

IND-W vs SA-W: भारतीय महिला और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच ट्राई सीरीज का मैच बारिश की वचह से रद्द हो गया।

IND-W vs SA-W- India TV Hindi Image Source : ICC TWITTER भारतीय महिला क्रिकेट स्मृती मंधाना

IND-W vs SA-W: भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच ट्राई सीरीज में शनिवार को यहां मैच बारिश की वचह से रद्द हो गया। दोनों टीम इस सीरीज के फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। सीरीज में भारत ने कुल तीन मैच खेले हैं जिनमें से दो मैच में उन्हें जीत हासिल हुई है, वहीं एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। फाइनल से पहले यह मैत एक तरह से ‘ड्रेस रिहर्सल’ की तरह था। बारिश से बाधित इस मैच में कुल दो ओवर फेके जा सके जिसमें भारत ने बिना विकेट खोए 4 रन बनाए।

दो ओवर बाद रद्द हुआ मैच

जेमिमा रोड्रिग्स ने नॉनकुलुलेको मलाबा पर चौका लगाकर भारत का खाता खोला था। दूसरे छोर पर स्मृति मंधाना को अभी खाता खोलना था। उन्होंने शबनीम इस्माइल का पहला ओवर मेडन जाने दिया था। शबनीम ने पहले तीन मैचों में बाहर रहकर इस मैच में वापसी की थी। भारतीय ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर ने भी सितंबर के बाद इस मैच में वापसी की थी लेकिन बारिश के कारण वह मैदान पर भी नहीं उतर पाई।

अगला मैच वेस्टइंडीज से

इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और वस्त्राकर को अंतिम एकादश में जगह दी गई थी। भारत तीन मैचों के बाद अजेय है। वह सोमवार को ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। वेस्टइंडीज ने अभी तक अपने तीनों मैच गंवाए हैं। भारत ने भी वेस्टइंडीज को हराया था। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर फाइनल मैच से पहले अपनी तैयारियों को मजबूत करना चाहेगी। भारत के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। फरवरी के महीने में साउथ अफ्रीका में ही टी20 वर्ल्ड खेला जाएगा। ऐसे में भारत यह सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप के लिए जाना चाहेगी।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News