A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया अब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट सीरीज? भारतीय फैंस को करना होगा महीनों का इंतजार

टीम इंडिया अब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट सीरीज? भारतीय फैंस को करना होगा महीनों का इंतजार

Team India: टीम इंडिया अगले 6 महीने टेस्ट फॉर्मेट से दूर रहने वाली है। वह अपनी अगली टेस्ट सीरीज सितंबर के महीने में खेलेगी। ये सीरीज भारत की मेजबानी में ही खेली जाएगी।

India Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम इंडिया अब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट सीरीज?

India Cricket Team: इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी यादगार रहा। इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद भी टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और 4-1 से सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गई है। हालांकि अब भारतीय टीम लंबे समय के लिए टेस्ट फॉर्मेट से दूर रहने वाली है। 

टीम इंडिया की अगली टेस्ट सीरीज कब?

भारतीय खिलाड़ी अब 22 मार्च से खेले जाने वाले आईपीएल के 17वें सीजन में खेलने हुए नजर आएंगे। इसके बाद 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होगी। वहीं, टीम इंडिया अपनी अगली टेस्ट सीरीज सितंबर में खेलेगी। ये सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाएगी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस को अब टेस्ट सीरीज के लिए लगभग 6 महीनों का इंतजार करना होगा। 

WTC 2023-25 में टीम इंडिया की 3 सीरीज बाकी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल टीम इंडिया पहले नंबर पर बनी हुई है। उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इस सर्किल में अभी 3 और सीरीज खेलनी है। सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के बाद वह अक्टूबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वहीं, नवंबर-दिसंबर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 

WTC के फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार टीम इंडिया 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया का दबदबा जारी है। वह लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है। इससे पहले उसे 2019-21 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड और 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें

भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री, TMC के लिए लड़ेगा लोकसभा चुनाव

Ranji Trophy 2024: फाइनल में फेल हुए श्रेयस अय्यर, सिर्फ इतने रन बनाकर लौट गए पवेलियन

Latest Cricket News