A
Hindi News खेल क्रिकेट साल 1991-92 के बाद पहली बार होगा ऐसा, IND vs AUS टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया बड़ा फैसला

साल 1991-92 के बाद पहली बार होगा ऐसा, IND vs AUS टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया बड़ा फैसला

IND vs AUS Test Series: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बड़ा फैसला किया है। इसकी घोषणा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की है।

Steve Smith And Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Steve Smith And Rohit Sharma

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय है। जब भी दोनों देशों के बीच मैच होता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती है। लेकिन अब सीरीज को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब चार के बजाय पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यह घोषणा की। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि इन दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। 

टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया बड़ा फैसला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए बताया है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 1991-92 के बाद पहली बार इन गर्मियों में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए होने वाली यह सीरीज 2024-25 के घरेलू कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी। इस सीरीज का शेड्यूल आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा। लेकिन यह पहले से ही तय है कि भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। 

BCCI सचिव जय शाह ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की विज्ञप्ति में कहा कि बीसीसीआई टेस्ट क्रिकेट की समृद्ध विरासत को संरक्षित रखने के अपने समर्पण के प्रति दृढ़ है। यह एक ऐसा फॉर्मेट है जिसका हम सबसे अधिक सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को पांच टेस्ट मैच तक बढ़ाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हमारा सहयोग टेस्ट क्रिकेट के महत्व को बढ़ावा देने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 

इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष माइक बेयर्ड ने कहा कि हमारे दोनों देशों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए हमें बेहद खुशी है की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अब पांच टेस्ट मैच का कर दिया गया है।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के शुरुआती 5 मैचों में बना ये ट्रेंड, घर पर खेलने वाली टीमों की हो गई मौज; विरोधी पस्त

स्टेडियम बना अखाड़ा! IPL 2024 के बीच में हुई भयंकर लड़ाई, MI vs GT मैच में जमकर चले लात-घूसे

Latest Cricket News