Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024 के शुरुआती 5 मैचों में बना ये ट्रेंड, घर पर खेलने वाली टीमों की हो गई मौज; विरोधी पस्त

IPL 2024 में अभी तक सभी टीमों ने एक-एक मैच खेल लिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है। टीम के 2 अंक है और उसका रेट रन रेट प्लस 1.000 है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 25, 2024 13:36 IST
KL Rahul, Sanju Samson, gill And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul, Sanju Samson, gill And Hardik Pandya

IPL 2024 की शुरुआत बहुत ही शानदार अंदाज में हो चुकी है। फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2024 में अभी तक पांच मैच हो चुके हैं। आईपीएल में अभी तक सभी टीमों ने एक-एक मैच खेल लिया है। आईपीएल 2024 की खास बात ये रही है कि अभी तक जिन भी टीमों ने मैच जीता है। वह अपने होम ग्राउंड में जीता है। अगर आगे भी ये ट्रेंड जारी रहता है तो घर पर खेलने वाली टीमों के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। 

IPL 2024 का पहला मैच

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच चेन्नई के मैदान पर खेला गया था। जो सीएसके का होम ग्राउंड है। इस मैच में सीएसके की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

IPL 2024 का दूसरा मैच

आईपीएल 2024 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुल्लानपुर, मोहाली में खेला गया था, जो पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड था। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। 

IPL 2024 का तीसरा मैच

IPL 2024 का तीसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच विश्व प्रसिद्ध कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। ईडन गार्डन्स का मैदान केकेआर का होम ग्राउंड है। इस मैच में केकेआर ने SRH को 4 रनों से शिकस्त दी। 

IPL 2024 का चौथा मैच

आईपीएल 2024 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया, जो राजस्थान की टीम का होम ग्राउंड है। इस मैच में राजस्थान ने 20 रनों से जीत दर्ज की है। 

IPL 2024 का पांचवां मैच

IPL 2024 का पांचवां मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। अहमदाबाद का ये मैदान गुजरात का होम ग्राउंड है। शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात ने इस मैदान पर हार्दिक की कप्तानी वाली मुंबई को 6 रनों से हरा दिया। 

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच होगा मैच

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम आरसीबी का होम ग्राउंड है। अब देखने वाली बात ये होगी कि आज पिछले पांच मैचों का ही ट्रेंड जारी रहता है। यानी घर पर ही खेलने वाली टीम विजेता बनती है या फिर विरोधी टीम को जीत मिलती है। 

घर पर आरसीबी की टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। आरसीबी की टीम ने घर पर आईपीएल में 88 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने 39 जीते हैं। वहीं 40 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। चार मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है। 

यह भी पढ़ें

स्टेडियम बना अखाड़ा! IPL 2024 के बीच में हुई भयंकर लड़ाई, MI vs GT मैच में जमकर चले लात-घूसे

कौन हैं मुंबई इंडियंस की नई सनसनी नमन धीर? एक ही ओवर में जड़े 3 चौके और एक छक्का

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement