Monday, April 29, 2024
Advertisement

Naman Dhir: कौन हैं मुंबई इंडियंस की नई सनसनी नमन धीर? एक ही ओवर में जड़े 3 चौके और एक छक्का

Mumbai Indians: गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के नमन धीर नंबर-3 पर उतरे। वह बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित जरूर किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 25, 2024 9:27 IST
Naman Dhir- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Naman Dhir

Naman Dhir T20 Career Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम को आखिरी ओवर्स में 42 रनों की जरूरत थी, लेकिन मुंबई के बल्लेबाज आखिरी ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में युवा बल्लेबाज नमन धीर का डेब्यू करवाया और वह टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने कुछ अच्छे स्ट्रोक खेले, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 

बल्लेबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे नमन धीर

नमन धीर अभी सिर्फ 24 साल के ही हैं और वह घरेलू क्रिकेट में पंजाब की तरफ से खेलते हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने जिस अंदाज में बैटिंग की है। उससे उन्होंने अपने पहले ही मैच में बता दिया है कि वह लंबी रेस के खिलाड़ी हैं। नमन ने गुजरात के गेंदबाज अजमतुल्लाह उमरजई के ओवर में तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने इस ओवर में तीन चौके लगाए फिर उन्होंने छक्का लगाया, जो 86 मीटर का था। लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह आउट हो गए। उन्होंने 10 गेंदों में 20 रन बनाए। 

नमन धीर ने अभी तक खेले हैं सिर्फ 6 टी20 मैच

मुंबई इंडियंस की टीम ने नमन धीर को 20 लाख रुपये में खरीदा है। वह मैदान पर बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। नमन धीर के करियर का ये कुल छठा टी20 मैच था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अभी तक 50 ओवर का मैच नहीं खेला है। लेकिन फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम दो शतक दर्ज हैं। उन्होंने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 574 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। 

शेर ए पंजाब टी20 कप में लगाए दो शतक 

पिछले साल अगस्त में शेर-ए-पंजाब टी20 कप में वह अपनी हिटिंग काबिलियत की वजह से सभी की नजरों में आए। उस टूर्नामेंट में उन्होंने 12 पारियों में 192.56 की स्ट्राइक रेट और 42.36 की औसत से 466 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान दो शतक बनाए और कुल 30 छक्के भी लगाए। उन्होंने ज्यादातर नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी की है। 

यह भी पढ़ें

पहले नंबर पर पहुंचा गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी, मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया ये कीर्तिमान

हार के बाद भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी को किया सपोर्ट, कहा-मैं पूरी तरह से...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement