A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी ने बढ़ाई केएल राहुल की टेंशन, क्या अब मिलेगा मौका?

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई केएल राहुल की टेंशन, क्या अब मिलेगा मौका?

IND vs SA : टीम इंडिया वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी। ये मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े चार बजे से खेला जाएगा।

Sanju Samson and Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : GETTY संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर

India vs South Africa 3rd ODI : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज खेला जाना है। अब तक जो मैच हुए हैं, उसमें से दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता है और सीरीज बराबरी आकर खड़ी हो गई है। अब आज का ही मैच तय करेगा कि सीरीज की चैंपियन कौन सी टीम होगी। वैसे भी वनडे सीरीज में भारतीय टीम के बड़े बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। वनडे वर्ल्ड कप खेले, केवल तीन ही खिलाड़ी इसी सीरीज में थे। कप्तान केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज। इसमें से अब श्रेयस अय्यर भी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए चले गए हैं। इस बीच टीम इंडिया के एक ​बल्लेबाज ने कप्तान केएल राहुल की टेंशन जरूर बढ़ा दी होगी, क्योंकि उसके बल्ले से रन नहीं आ रहे हैं। 

टीम इंडिया तीसरे वनडे में क्या करेगी प्लेइंग इलेवन में बदलाव 

वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े चार बजे से खेला जाएगा। पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन से इस मैच में कोई बदलाव की संभावना नजर तो नहीं आती। माना जा रहा है कि केएल राहुल उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे। लेकिन टेंशन का सबब संजू सैमसन हैं। जो पहले दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे हैं। पहले मुकाबले में तो उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई, लेकिन दूसरे मैच में जब भारतीय टीम संकट में थी, वे खेलने के लिए आए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। संजू सैमसन ने उस मैच में 23 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से केवल 12 रन आए। इसमें एक ही चौका शामिल रहा। संजू सैमसन ने आखिरी बार वनडे में 1 अगस्त 2023 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इससे पहले वे लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे। ये बात और है कि उन्हें इस दौरान ज्यादा मौके भी नहीं मिले, लेकिन जो मिले भी, उसे वे उस तरह से भुनाने में कामयाब नहीं रहे, जैसा कि उन्हें करना चाहिए था। 

संजू सैमसन का ऐसा रहा है वनडे में रिकॉर्ड 

संजू सैमसन के पूरे वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2021 में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक वे 15 वनडे मुकाबलों में 402 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत 50 के करीब का है और स्ट्राइक रेट 101 का। वैसे भी इस वक्त किसी भी टीम का फोकस वनडे पर नहीं है, क्योंकि अगले साल टी20 विश्व कप होना है। अगर उस टीम में संजू को जगह बनानी है तो जब भी, जहां भी मौके मिले, उन्हें रन बनाने होंगे। अब आज अगर उन्हें कप्तान केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं तो उनकी बल्लेबाजी आने पर उन्हें एक बड़ी पारी खेलनी होगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : रोहित शर्मा एंड कंपनी की कड़ी और बड़ी परीक्षा, क्या पहली बार कर पाएंगे ये कारनामा?

IND vs SA : विराट कोहली के निशाने पर बहुत बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ने के लिए करना होगा ये काम

Latest Cricket News