A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली को बल्लेबाजी की टिप्स देते नजर आए राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

IND vs SA: प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली को बल्लेबाजी की टिप्स देते नजर आए राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया, टेस्ट-मैच के लिए भारतीय टीम तैयार।

Indian team has first full training session Dravid gives batting tips to Kohli- India TV Hindi Image Source : VIDEOGRAB/TWITTER @BCCI Indian team has first full training session Dravid gives batting tips to Kohli

Highlights

  • भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज 26 दिसंबर से होना है।
  • इस दौरे के लिए टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है।
  • बीसीसीआई ने रविवार को वीडियो शेयर किया जिसमें द्रविड़ कोहली को बल्लेबाजी की टिप्स दे रहे हैं।

सेंचुरियन। 26 दिसंबर से सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है। भारत को साउथ अफ्रीका के इस दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा जिस वजह से खिलाड़ी प्रेक्टिस सेशन के जरिए ही परिस्थितियों में ढ़लने की कोशिश करेंगे। भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन का वीडियो बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इस वीडियो में मैदान पर कोच द्रविड़, कप्तान कोहली और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को देखा गया।

Ashes: रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए दी यह खास सलाह

यह टीम का पूर्ण ट्रेनिंग सत्र था, जहां उन्होंने मैदान में उतरने से पहले जॉगिंग और स्ट्रेचिंग का अभ्यास किया। इस दौरान कोच द्रविड़ द्वारा कोहली को बल्लेबाजी के टिप्स देते हुए नजर आए। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आराम करने के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। मोहम्मद शमी, अश्विन और अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी नेट्स पर गेंदबाजी की।

वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया, टेस्ट-मैच के लिए भारतीय टीम तैयार।

शनिवार को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का आसान वर्क आउट करने का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें फुट वॉली का खेल भी शामिल था।

एशेज सीरीज में कोरोना वायरस ने लगाई सेंध, दो मीडियाकर्मी पाए गए कोविड पॉजिटिव

भारत के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने इस बात पर जोर दिया था कि, मुंबई में खिलाड़ियों द्वारा तीन दिन के क्वारंटीन के बाद मैच का कठीन अभ्यास एक जोखिम भरा साबित हो सकता था, यही वजह है कि टीम ने शुक्रवार शाम को आसान अभ्यास किया।

देसाई ने यह भी कहा कि भारतीय टीम जोहान्सबर्ग में 10 घंटे की यात्रा और साउथ अफ्रीका में क्वारंटीन के बाद खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए आसान अभ्यास कराए गए। इससे पहले मुंबई में भी वे मैच खत्म होने के बाद तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में थे।

Latest Cricket News