A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी में लौटेंगे गेल, रैना और डिविलियर्स, यह दिग्गज खिलाड़ी भी होंगे शामिल

IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी में लौटेंगे गेल, रैना और डिविलियर्स, यह दिग्गज खिलाड़ी भी होंगे शामिल

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। इस बार कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगनी है।

क्रिस गेल, सुरेश रैना...- India TV Hindi Image Source : IPL क्रिस गेल, सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण के लिए मिनी ऑक्शन की तारीख अब नजदीक आ गई है। आगामी सीजन के लिए नीलामी कोच्चि में 23 दिसंबर को आयोजित होगी। इस बार 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। जबकि खाली स्लॉट सिर्फ 87 ही हैं यानी 318 खिलाड़ी इस बार अनसोल्ड रहेंगे। इस सीजन में कई दिग्गज खिलाड़ियों के ना होने से फैंस काफी निराश थे लेकिन अब एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। फैंस आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में क्रिस गेल, सुरेश रैना और एबी डिविलयर्स जैसे अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देख पाएंगे। 

इस भूमिका में दिखेंगे IPL के स्टार्स

टी20 क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार सुरेश रैना, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स इस बार ऑक्शन का तो हिस्सा नहीं हैं लेकिन नीलामी के दौरान यह खिलाड़ी अहम भूमिका में रहेंगे। इन स्टार खिलाड़ियों के साथ कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले, रॉबिन उथप्पा, आरपी सिंह, इयोन मॉर्गन और स्कॉट स्टायरिस भी 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली आईपीएल की नीलामी के लिए जियो सिनेमा पर एक्सपर्ट पैनल में मौजूद रहेंगे। रैना और आरपी सिंह हिंदी की कवरेज के लिए रहेंगे तो गेल, डिविलियर्स, मॉर्गन के साथ उथप्पा और कुम्बले इंग्लिश कवरेज का हिस्सा होंगे।

इन सभी दिग्गज खिलाड़ियों ने इस लीग में अपना एक खास नाम बनाया है। खासतौर से सुरेश रैना, क्रिस गेल और डिविलयर्स जैसे खिलाड़ी। गेल आज यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर हैं. डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री कहा जाता है और सुरेश रैना बन चुके हैं मिस्टर आईपीएल। यह खिलाड़ी भले खेल के मैदान से अब दूर हों लेकिन उनके फैंस उन्हें एक बार फिर से इस नई भूमिका में नीलामी के दौरान देख खुश हो सकते हैं। खासतौर से गेल और डिविलयर्स के लिए यह शायद पहला मौका होगा जब वह किसी स्टूडियो कवेरज का हिस्सा होंगे। 

कब और कहां देख पाएंगे आईपीएल ऑक्शन लाइव?

आईपीएल के मिनी ऑक्शन का भारत में छह भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम में जियो सिनेमा पर प्रसारण किया जाएगा। इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से होगी। आईपीएल के टीवी राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं तो उसका लाइव प्रसारण चैनल पर किया जाएगा। इस ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने हाल ही में अपने रिलीज किए गए और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी थी। साथ ही ताजा रिपोर्ट में फ्रेंचाइजीज ने अपनी पर्स की राशि और खाली स्लॉट की जानकारी भी दी थी।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Auction: 405 खिलाड़ी, 87 जगह खाली, SRH की पर्स सबसे भारी; जानें ऑक्शन के बारे में सबकुछ

IPL 2023 Auction : इन 6 बल्लेबाजों पर 10 टीमों की नजर, होगी नोटों की बरसात

Latest Cricket News