Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 Auction : इन 6 बल्लेबाजों पर 10 टीमों की नजर, होगी नोटों की बरसात

IPL 2023 Auction : आईपीएल 2023 के ऑक्शन का मंच 23 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे सजकर तैयार हो चुका होगा और कुछ ही घंटों में खिलाड़ी करोड़पति बन जाएंगे। इस बार कुल छह खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर सभी दस टीमों की नजर होने वाली है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 16, 2022 17:57 IST
IPL Auction 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL Auction 2023

IPL 2023 Most Targeted Players List : आईपीएल 2023 के एक्शन से पहले ऑक्शन की बारी है। एक बार फिर करोड़ों के वारे न्यारे हो जाएंगे। कुछ घंटे के ऑक्शन में खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगेगी और देखते ही दिखते खिलाड़ी करोड़पति बन जाएंगे। हर साल के ऑक्शन में खिलाड़ियों की चांदी होती है, हालांकि ऐसा होता केवल उन्हीं खिलाड़ियों के साथ है, जो जबरदस्त फार्म में हों और लगातार रन भी बना रहे हों। मिनी ऑक्शन का मंच 23 दिसंबर को कोच्चि में सजेगा इस पर दुनियाभर की नजर होगी। इस बार दुनियाभर के टॉप 6 बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन पर सभी टीमों की नजर होगी। टीमों की कोशिश होगी कि उन्हें अपने पाले में किया जाए। हालांकि बाजी वही टीम जीतेगी, जो दूर तक खिलाड़ी का पीछा करेगी और उसके पर्स में पैसा भी खूब होगा।

 

IPL 2023 Auction

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Auction

छह बल्लेबाजों के नाम से शुरू होगा इस बार मिनी ऑक्शन 

बीसीसीआई की ओर से ऑक्शन से पहले जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें पहला सेट बल्लेबाजों का ही है। यानी सबसे पहले उन खिलाड़ियों पर बाजी लगेगी। इस लिस्ट में जो पहला नाम है, वो हैं पंजाब किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान रहे मयंक अग्रवाल। मयंक अग्रवाल पिछले कई साल से पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन टीम ने उन्हें इस बार न केवल कप्तानी से हटाया, बल्कि टीम से भी रिलीज कर दिया। मयंक अग्रवाल का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये है। इसके बाद लिस्ट में दूसरा नाम हैरी ब्रूक का है, जिनका बेस प्राइज डेढ करोड़ रुपये है। ये पहली बार है, जब हैरी ब्रूक आईपीएल में आए हैं और सभी टीमों की विशलिस्ट में उनका नाम जरूर होगा। तीसरे बल्लेबाज हैं अजिंक्य रहाणे। रहाणे इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के साथ आईपीएल खेल चुके हैं। इस बार उनका बेस प्राइज 50 लाख रुपये है। बेस प्राइज कम होने और काम के खिलाड़ी होने के कारण टीमें जरूर उन पर दांव लगाना चाहेंगी। चौथे खिलाड़ी हैं, जो रूट। जो रूट भी दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। इस बार उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है। अब जो रूट भले इंग्लैंड की कप्तानी न करते हों, लेकिन वे आईपीएल टीमों को कप्तानी का भी ऑप्शन देते हैं। पांचवें खिलाड़ी है राइली रूसो। राइले रूसो भी दुनिया के शानदार खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं, इसलिए उन भी मोटी बोली लग सकती है। इस लिस्ट में जो सबसे आखिरी और छठा नाम है, वो हैं केन विलियमसन। केन विलियमसन इससे पहले एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे, लेकिन इस बार टीम ने उन्हें भी रिलीज कर दिया। अब विलियमसन ने न्यूजीलैंड की कप्तानी भी छोड़ दी है। वे एक कूल माइंड कप्तान के तौर पर जाने जाते हैं। साथ ही जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

 

IPL 2023 Mini Auction

Image Source : TWITTER
IPL 2023 Mini Auction

23 दिसंबर को दिन में ढाई बजे से लगेगी खिलाड़ियों पर बोली 
बीसीसीआई की ओर से जारी की गई इस लिस्ट से ही नीलामी शुरू होगी, हालांकि अभी ये कहना मुश्किल है कि किस खिलाड़ी का नाम पहले पुकारा जाएगा। लेकिन जिसका भी नंबर पहले आएगा, टीमें तेजी के साथ उन पर बोली लगानी शुरू कर देंगी। हर खिलाड़ी अपना अलग स्टाइल है। हालांकि अगर इन खिलाड़ियों के लिए प्राइजवार छिड़ी, जिसकी संभावना काफी ज्यादा है तो फिर वही टीम खिलाड़ी को अपने पाले में करेगी, जिसके पास पर्स में सबसे ज्यादा पैसा होगा। खैर देखना दिलचस्प होगा कि 23 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे जब इन खिलाड़ियों का नाम पुकारा जाएगा तो नोटों की किस तरह से बारिश होती है और कौन सा खिलाड़ी चंद मिनटों में करोड़पति बन जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement