A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी मुश्किल, KKR के खिलाफ नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी?

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी मुश्किल, KKR के खिलाफ नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी?

IPL 2023, Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस केकेआर के खिलाफ अपना सीजन का चौथा मुकाबला खेलेगी। उससे पहले टीम के एक स्टार खिलाड़ी की फिटनेस पर संशय बना हुआ है।

Jofra Archer, Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Jofra Archer, Mumbai Indians

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम के लिए पिछले बुरे सीजन के बाद आईपीएल 2023 की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी। आरसीबी और सीएसके के खिलाफ दो मुकाबलों में शर्मनाक हार के बाद टीम ने तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पर इस मैच में टीम को अपने स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर के बिना ही उतरना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक मुंबई के सीजन के दूसरे मैच से पहले उनकी कोहनी में इंजरी की खबर सामने आई थी। अब खबरें यह भी आ रही हैं कि वह केकेआर के खिलाफ टीम के चौथे मुकाबले में भी शायद नहीं खेल पाएंगे। रविवार 16 मार्च को होने वाले इस मुकाबले से पहले मुंबई के ही एक खिलाड़ी ने आर्चर की फिटनेस पर बयान दिया है।

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर दो अप्रैल को टीम के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले थे लेकिन कोहनी में दर्द की परेशानी के कारण वह इसके बाद के मुकाबले नहीं खेल पाए। आर्चर की गैरमौजूदगी ने निश्चित रूप से मुंबई की परेशानियों को बढ़ा दिया है। उनके ना होने पर दिल्ली से तो टीम को जीत मिल गई लेकिन सीएसके के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। मुंबई इंडियंस की टीम पहले से ही अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने को मजबूर है। इसके अलावा झाय रिचर्डसन भी सीजन से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। 

जोफ्रा आर्चर के खेलने पर सस्पेंस?

मुंबई इंडियंस और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज टिम डेविड ने केकेआर के खिलाफ मैच से एक दिन पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि, फिलहाल जोफ (आर्चर) की स्थिति पर टीम का मेडिकल स्टाफ नजर रख रहा है। मैं उन से जुड़ी बातचीत का हिस्सा नहीं हूं। जब भी वह मैच खेलने के लिए तैयार होंगे तब मैदान पर उतरेंगे। रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को यादगार जीत दिलाई थी। उन्हें लेकर डेविड ने कहा कि, केकेआर के पास कुछ खतरनाक बल्लेबाज हैं। हमारे गेंदबाज अगर उन्हें जल्दी आउट कर देते हैं तो यह हमारे लिए एक अच्छी शुरुआत होगी। रिंकू जैसे बल्लेबाजों के लिए योजना बनाना मुश्किल है।  हम अपनी टीम के प्रदर्शन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हम एक अच्छा मैच खेलना चाहते हैं। हम जानते हैं कि जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगे तो हम प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बना सकते हैं।

Image Source : APRCB के खिलाफ पहले मैच में खेले थे जोफ्रा आर्चर

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में आर्चर को अपने साथ जोड़ा था। जबकि वह उस पूरे सीजन से बाहर रहने वाले थे। फिर भी पांच बार की चैंपियन फ्रेंचाइजी ने इस सीजन (IPL 2023) के आर्चर पर बोली लगाई थी। इस सीजन से पहले आर्चर फिट होकर लौटे भी थे और अपनी टीम इंग्लैंड के लिए भी उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया था। आईपीएल 2023 में भी बुमराह के बिना वह मुंबई की एकमात्र अहम ताकत थे। लेकिन पहला मैच खेलने के बाद ही वह चोटिल हो गए। अब उनकी वापसी पर सस्पेंस बना हुआ है। देखना होगा कि वह कब तक दोबारा एक्शन में नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली ने सौरव गांगुली से निकाली पुरानी खुन्नस, RCB की जीत के बाद नहीं मिलाया हाथ; देखें Video

IPL 2023: पंजाब किंग्स को लगा बहुत बड़ा झटका, शिखर धवन बाहर; इस खिलाड़ी को मिली टीम की कप्तानी

IPL 2023 में 'Ducks' की भरमार, जानें क्रिकेट में होते हैं कितने प्रकार के डक

Latest Cricket News