Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने सौरव गांगुली से निकाली पुरानी खुन्नस, RCB की जीत के बाद नहीं मिलाया हाथ; देखें Video

Virat Kohli Ignores Sourav Ganguly: विराट कोहली ने एक बार फिर से बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ हुए अपने पुराने विवाद को उजागर किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी की जीत के बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसके वीडियो वायरल होने लगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 15, 2023 20:19 IST
विराट कोहली और सौरव...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI विराट कोहली और सौरव गांगुली

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 20वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रनों से हराकर अपनी सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है। दिल्ली की यह सीजन में लगातार पांचवीं हार थी। इस मैच में आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। लेकिन इस पूरे मैच के दौरान विराट कोहली का एग्रेशन अलग ही लेवल पर था। चाहें फिफ्टी लगाने के बाद उनका सेलिब्रेशन हो या फिर कैच लेने के बाद दिल्ली के डगआउट की तरफ घूरना। इतना ही नही मैच के बाद जब हैंडशेक हो रहा था उस वक्त जो हुआ उसने विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच सामने आए पुराने विवाद को भी उजागर कर दिया।

दरअसल मैच के बाद विराट कोहली  ने सभी से हाथ मिलाया लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली को इग्नोर तो किया ही। साथ ही उन्होंने दादा से हाथ भी नहीं मिलाया। वहीं रिकी पॉन्टिंग से विराट हाथ मिलाते और बात करते भी दिखे। इस तनातनी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसके बाद एक बार फिर से गांगुली और विराट के बीच कैप्टेंसी विवाद की बातें फिर से चर्चा में आ गईं। वीडियो के 13वें सेकंड में साफ नजर आ रहा है कि विराट साफ-साफ सौरव गांगुली को इग्नोर करते हुए जा रहे हैं। जबकि सौरव सभी से हाथ मिलाते हुए विराट के आने पर रुकते हैं लेकिन विराट कोहली बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष की तरफ देखते भी नहीं हैं।

इतना ही नहीं इस मैच के दौरान भी कई ऐसी बातें हुई जिसके बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली और सौरव गांगुली का विवाद चर्चा का विषय बन गया। कई मीम्स और वीडियो सामने आने लगे। इस मैच में 33 गेंदों पर 50 रन पूरे करने के बाद विराट कोहली ने अलग ही लेवल का सेलिब्रेशन किया था। वह काफी एग्रेसिव नजर आ रहे थे। इसके बाद फील्डिंग में भी वह अत्यधिक एनर्जी लेवल के साथ मैदान पर उतरे थे। आरसीबी की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने बाउंड्री लाइन पर अमन खान का कैच लेते हुए दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठे हेड कोच रिकी पॉन्टिंग और सौरव गांगुली की ओर घूरा भी था।

क्या था पूरा विवाद?

दरअसल साल 2021 में आईपीएल के दूसरे फेज से पहले विराट कोहली ने आरसीबी और भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया था। इसको लेकर विराट का कहना था कि उन्होंने वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने की इच्छा नहीं जताई थी लेकिन बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया। साथ ही गांगुली ने कहा था कि, उन्होंने विराट को इस फैसले के बारे में समझाया था और सोच-विचार करने के लिए कहा था। लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात को नकारा था और कहा था कि उनसे किसी ने कोई बात नहीं की। फिर साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार के बाद उन्होंने टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी थी। यहीं से सौरव गांगुली और विराट कोहली का विवाद सामने आना शुरू हुआ था।

यह भी पढ़ें:-

पंजाब किंग्स को लगा बहुत बड़ा झटका, शिखर धवन बाहर; इस खिलाड़ी को मिली टीम की कप्तानी

विराट कोहली ने बनाया IPL का जबरदस्त रिकॉर्ड, शिखर धवन को छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement