A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: यह हैं इस साल आईपीएल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इंग्लैंड के क्रिकेटर बने पहली पसंद

IPL 2023: यह हैं इस साल आईपीएल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इंग्लैंड के क्रिकेटर बने पहली पसंद

IPL 2023 Most Expensive Players: आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। आइए जानते हैं उससे पहले इस सीजन के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में।

आईपीएल की ट्रॉफी- India TV Hindi Image Source : TWITTER आईपीएल की ट्रॉफी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च 2023 से होने जा रहा है। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस सीजन के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन आयोजित किए गए थे। जिसमें सभी टीमों ने जमकर पैसा खर्च किया थआ और अपने स्क्वॉड पूरे कर लिए थे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल करने वाले सैम करन सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। उन्हें टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन का फल मिला था।

आईपीएल 2023 के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने फ्रेंचाइजीज को खूब लुभाया था। सैम करन ही नहीं बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक का भी ऑक्शन में जलवा देखने को मिला था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर भी जमकर पैसा बरसा था। इस खबर में आगे हम जानेंगे कि आगामी सीजन के 10 कौन से सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा इंग्लैंड और भारत के तीन-तीन क्रिकेटर शामिल हैं। इसके अलावा दो वेस्टइंडीज के हैं और एक-एक खिलाड़ी इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के हैं।

यह हैं आईपीएल 2023 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी
  1. सैम करन– Rs 18.50 करोड़ (पंजाब किंग्स)
  2. कैमरून ग्रीन– Rs 17.50 करोड़ (मुंबई इंडियंस)
  3. बेन स्टोक्स– Rs 16.25 करोड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)
  4. निकोलस पूरन– Rs 16 करोड़ (लखनऊ सुपर जायंट्स)
  5. हैरी ब्रूक– Rs 13.25 करोड़ (सनराइजर्स हैदराबाद)
  6. मयंक अग्रवाल– Rs 8.25 करोड़ (सनराइजर्स हैदराबाद)
  7. शिवम मावी– Rs 6 करोड़ (गुजरात टाइटंस)
  8. जेसन होल्डर– Rs 5.75 करोड़ (राजस्थान रॉयल्स)
  9. मुकेश कुमार– Rs 5.5 करोड़ (दिल्ली कैपिटल्स)
  10. हेनरिक क्लासेन– Rs 5.25 करोड़ (सनराइजर्स हैदराबाद)

Image Source : iplt20.comसैम करन

आपने देखा कि पंजाब किंग्स की टीम ने सीजन का सबसे बड़ा दांव खेला था और सैम करन को अपने साथ जोड़ा था। करन इससे पहले भी पंजाब की टीम के साथ खेल चुके थे। वहीं बेन स्टोक्स का जलवा फिर से दिखा और उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ लिया। कैमरून ग्रीन पर मुंबई इंडियंस ने ऐसी बोली लगाई कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मालामाल हो गया। अब देखना होगा कि जिन खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है वह आगामी सीजन में क्या कमाल कर पाते हैं? क्योंकि अभी तक ज्यादातर यही देखा गया है कि सबसे महंगे खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में ट्रैक रिकॉर्ड खास नहीं रहता है। उदाहरण हैं आईपीएल 2022 में ईशान किशन जिन पर मुंबई ने मेगा ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लगाई थी।

यह भी पढ़ें:-

WPL 2023: गुजरात की टीम में हुआ बड़ा विवाद, फिट होने के बावजूद डियांड्रा डॉटिन को किया गया बाहर!

क्रिस गेल का RCB को लेकर बड़ा बयान, कहा- सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही रहता था फोकस

Latest Cricket News