Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

क्रिस गेल का RCB को लेकर बड़ा बयान, कहा- सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही रहता था फोकस

IPL फ्रेंचाइजी आरसीबी के लिए लंबे समय तक धमाल मचाने वाले क्रिस गेल ने पहली बार टीम के खिताब नहीं जीतने पर बयान दिया है। उन्होंने इसके पीछे का एक प्रमुख कारण सबके सामने रखा है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 20, 2023 9:23 IST
क्रिस गेल- India TV Hindi
Image Source : IPL क्रिस गेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 2011 से 2017 तक आईपीएल के सात सीजन खेलने वाले क्रिस गेल का अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है। गेल ने बताया है कि अक्सर चर्चा में रहने वाली आरसीबी की टीम क्यों कभी ट्रॉफी नहीं जीत पाई। गेल ने जियो सिनेमा पर स्कॉट स्टायरिस और सुरेश रैना के साथ एक प्रोग्राम में बातचीत दौरान यह बयान दिया। गेल का मानना था कि, आरसीबी के अंदर सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही ज्यादा फोकस रहता था।

दरअसल वो तीन खिलाड़ी थे विराट कोहली, एबी डिविलयर्स और खुद क्रिस गेल। इस बयान से यूनिवर्स बॉस का मतलब था कि, टीम के अन्य खिलाड़ी अपने को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा बाकी प्लेयर्स ने खुद को टीम का हिस्सा ही नहीं समझा। सिर्फ इन तीन पर ही हमेशा जिम्मेदारी रहती थी। यह एक सबसे बड़ा कारण रहा कि आरसीबी की टीम खिताब नहीं जीत सकी। आपको बता दें कि आरसीबी आईपीएल के इतिहास की वो टीम रही है जिसके पास हमेशा अच्छे खिलाड़ियों का स्क्वॉड रहा है लेकिन टीम ने प्रदर्शन से हमेशा निराश किया।

 

RCB क्यों नहीं जीत पाई खिताब?

अपने बल्ले से पूरी दुनिया में धूम मचाने वाले क्रिस गेल ने खुलकर बताया कि आरसीबी क्यों हमेशा खिताब से दूर रही। उन्होंने कहा कि, टीम के बहुत से खिलाड़ियों को ऐसा नहीं लगता था कि वह फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। उन्हें ऐसा लगता था कि जैसे आईपीएल का खिताब जीतने के लिए सिर्फ हम तीन खिलाड़ियों (मैं, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स) की ही पूरी जिम्मेदारी थी, बाकी किसी का ध्यान इधर नहीं था। कई खिलाड़ी मानसिक रूप से खुद को टीम का हिस्सा ही नहीं मानते थे। इसलिए खिताब जीतना हमेशा इस फ्रेंचाइजी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है।

क्रिस गेल हमेशा ही आरसीबी का एक प्रमुख हिस्सा रहे थे। फ्रेंचाइजी ने 2011 यानी चौथे आईपीएल सीजन में अपने साथ जोड़ा था। इसके बाद 2017 तक वह टीम के साथ जुड़े रहे। आईपीएल 2016 के फाइनल में भी आरसीबी को पहुंचाने में विराट और डिविलियर्स के साथ गेल का भी योगदान था। हालांकि, वहां आरसीबी को डेविड वॉर्नर की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने मात दी थी। इस टीम के पास हमेशा स्टार खिलाड़ियों का जखीरा रहा है। लेकिन फिर भी तीन बार फाइन में पहुंचने के बावजूद यह टीम आज तक चैंपियन नहीं बन सकी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: खराब फॉर्म के बाद भी तीसरे वनडे में खेलेगा यह खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में बड़ा बदलाव, अचानक हुई इस घातक खिलाड़ी की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement