Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: खराब फॉर्म के बाद भी तीसरे वनडे में खेलेगा यह खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 20, 2023 8:20 IST
राहुल, सूर्या और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES राहुल, सूर्या और रोहित ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स से हाथ मिलाते हुए

IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 विकेट से हार गई। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप नजर आई। इसके बाद तीसरे वनडे को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। तीसरा मुकाबला जो कि सीरीज डिसाइडर होने वाला है, 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि पिछले दोनों मुकाबलों में गोल्डन डक पर आउट हुए सूर्यकुमार यादव को फिर से नंबर 4 पर मौका मिलेगा या फिर कप्तान रोहित शर्मा कोई नहीं रणनीति के साथ उतरेंगे?

इसे लेकर कप्तान रोहित ने दूसरे वनडे के बाद ही साफ कर दिया था। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, उन्हें (सूर्यकुमार यादव को) पता है कि उन्हें वनडे में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मैं कह चुका हूं कि जिन खिलाड़ियों में क्षमता है उनको यह कभी नहीं लगना चाहिए कि उन्हें भरपूर मौके नहीं मिले। पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गए लेकिन उन्हें आठ या दस मैच लगातार देने होंगे। अभी उन्हें किसी के चोटिल होने या उपलब्ध नहीं होने पर मौका मिल रहा है। टीम मैनेजमेंट का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब मैनेजमेंट को लगेगा कि वह सहज नहीं हैं या रन नहीं बना पा रहे, तब इसके बारे में सोचा जाएगा। 

तीसरे वनडे में भी मिलेगा सूर्या को मौका

यानी कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि तीसरे वनडे में भी वह सूर्यकुमार यादव पर विश्वास जताएंगे। चेन्नई में भी भारत के लिए नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव ही उतरेंगे। इस बात को अगर ध्यान में रखें कि पिछली 14 वनडे पारियों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं और फरवरी 2022 के बाद से सिर्फ दो बार उन्होंने वनडे में 30 से अधिक का स्कोर बनाया है। मिचेल स्टार्क ने मौजूदा सीरीज के दोनों मैचों में उन्हें पहली गेंद पर ही LBW आउट किया। दोनों बार वह अंदर आती हुई गेंदों पर अपना विकेट गंवा बैठे।

सूर्यकुमार यादव को मिचेल स्टार्क ने किया आउट

Image Source : AP
सूर्यकुमार यादव को मिचेल स्टार्क ने किया आउट

इसका एक पहलू यह भी हो सकता है कि नंबर 4 के लिए टीम इंडिया के पास कोई दूसरा ऑप्शन है भी नहीं। श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं और संजू सैमसन को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद टीम से बाहर हैं और ईशान किशन भी आउट ऑफ फॉर्म हैं। ऐसे में जब कोई विकल्प नहीं है तो सूर्या के लिए गोल्डन चांस है टी20 के बाद वनडे में भी अपनी जगह को मजबूत करने का। लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक वह ऐसा नहीं कर पाए। उनके वनडे करियर की शुरुआती 6 पारियों को छोड़ दें तो उसके बाद उन्होंने सिर्फ निराश किया है। उनके नाम वनडे की 20 पारियों में कुल 433 रन दर्ज हैं और उनका औसत 25.47 का है। तकरीबन एक साल से ज्यादा का समय हो गया है वनडे में सूर्या का बल्ला खामोश है और वह एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: एक ऑस्ट्रेलियाई पूरी टीम इंडिया पर भारी, 100 से ज्यादा की औसत से कूटे रन

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में बड़ा बदलाव, अचानक हुई इस घातक खिलाड़ी की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement