A
Hindi News खेल क्रिकेट अब स्टेडियम में भी सस्ते में देख सकेंगे IPL 2023 के मैच, जानें कैसे बुक करें टिकट

अब स्टेडियम में भी सस्ते में देख सकेंगे IPL 2023 के मैच, जानें कैसे बुक करें टिकट

IPL 2023: इस साल के आईपीएल के मैच पूरे देश में अलग-अलग स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसी बीच मैच के टिकटों के दाम का ऐलान कर दिया गया है।

IPL 2023, IPL Ticket- India TV Hindi Image Source : IPL चैन्नई सुपर किंग्स के फैंस

IPL 2023: दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग इंडियन प्रीमियर लीग 31 मार्च 2023 को शुरू और 2 जून को खत्म होगी। आईपीएल की सभी टीमें दो महीने तक चलने वाली इस मेगा लीग में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। आईपीएल 2023 को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी हैं। इस साल का आईपीएल पूरे देश में खेला जाएगा। ऐसे में फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आईपीएल 2023 के टिकटों के दाम का ऐलान हो गया है। अब फैंस स्टेडियम में बैठकर पूरे मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। पिछले तीन आईपीएल सीजन से कोरोना के कारण फैंस के लिए स्टेडियम में मैच देख पाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था। लेकिन फैंस इस सीजन से अपने टीम के मैचों को अलग-अलग वेन्यू पर देख सकेंगे

इतने में मिलेंगे टिकट

52 दिनों के दौरान 10 टीमों के बीच कुल 70 मैच खेले जाने हैं। ये टीमें हैं चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स हैं। आईपीएल 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इन मैचों के टिकट को आप पेटीएम इंसाइडर के ऐप पर बुक कर सकते हैं। इन टिकटों के दाम 800 रुपये से लेकर 4500 रुपये तक होंगे।

घर पर प्री में देख सकेंगे IPL

पिछले साल तक टीवी और डिजिटल दोनों के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास थे, तो डिजिटल पर आप मैच हॉटस्टार पर देख सकते थे लेकिन उसके लिए पैसे देने पड़ते थे। पर अब ऐसा नहीं होगा, डिजिटल के राइट्स अब हैं वायकॉम 18 के पास जिसके डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं वूट, जियो टीवी और जियो सिनेमा। तो इस बार दर्शक आईपीएल का मजा जियो सिनेमा पर उठा पाएंगे वो भी फ्री में। वहीं एक खास बात यह भी है कि जियो सिनेमा पर दर्शक फ्री में आईपीएल का लुत्फ एक नहीं बल्कि 11 भाषाओं में उठाएंगे, जिसमें भोजपुरी, तमिल और बंगाली भी शामिल है। इसके लिए एक बात और है कि यह सुविधा सिर्फ जियो के दर्शकों के लिए ही नहीं होगी बल्कि सभी के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, जियो टीवी सिर्फ जियो दर्शक ही देख पाते हैं।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News