A
Hindi News खेल क्रिकेट युजवेंद्र चहल ने पहले रचा इतिहास, फिर किया डबल धमाल; IPL 2023 में हुआ यह बड़ा फेरबदल

युजवेंद्र चहल ने पहले रचा इतिहास, फिर किया डबल धमाल; IPL 2023 में हुआ यह बड़ा फेरबदल

Yuzvendra Chahal, IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में इतिहास रचने के बाद इस सीजन में डबल धमाल कर दिया है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिए।

Yuzvendra Chahal- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM युजवेंद्र चहल का डबल धमाल

आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। उनकी फिरकी में कोलकाता नाइट राइडर्स के चार बड़े खिलाड़ी फंस गए। कप्तान नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर और फिर रिंकू सिंह। यह चारों चहल का शिकार बने। इस पारी में पहला विकेट लेते ही जहां चहल ने आईपीएल में इतिहास रचा। वहीं इसके बाद दो और विकेट लेते हुए उन्होंने एक और धमाल किया। यानी युजी ने इस मैच में डबल धमाल करते हुए कमाल कर दिया।

चतुर चपल चहल का डबल धमाल

युजवेंद्र चहल जहां इस मैच में एक विकेट झटकते हुए आईपीएल इतिहास के लीडिंग विकेट टेकर बन गए थे। वहीं उन्होंने इस पारी में चार विकेट लेकर कुल 21 विकेट इस सीजन अपने नाम कर लिया। उन्होंने मोहम्मद शमी, राशिद खान जैसे गेंदबाजों के 19 विकेट की टैली को पीछे छोड़ा और पर्पल कैप भी अपने नाम कर ली। इस तरह यह मैच चहल के लिए डबल खुशी लेकर आया। इस सीजन तीसरी बार उन्होंने एक पारी में चार विकेट भी झटके। इसी के साथ उनके नाम अब 143 मैचों में 187 विकेट दर्ज हो गए हैं।

युजवेंद्र चहल की बात करें तो वह अब आईपीएल इतिहास में एक से एक बड़े दिग्गजों को पछाड़कर सबसे बड़े गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ड्वान ब्रावो के एक पुराने कीर्तिमान को ध्वस्त किया। उनके पीछे हैं तीन दिग्गज स्पिनर जो अभी भी इस लीग में खेल रहे हैं। पीयूष चावला (174), अमित मिश्रा (172) और रविचंद्रन अश्विन (171) टॉप 5 में मौजूद हैं लेकिन यह तीनों ही काफी पीछे हैं। इस सीजन नहीं लगता कि चहल के रिकॉर्ड को इनमें से कोई तोड़ पाएगा।

Image Source : IPLYuzvendra Chahal

IPL 2023 में पर्पल कैप की रेस
  • युजवेंद्र चहल- 21 विकेट (11 मैच)
  • मोहम्मद शमी- 19 विकेट (11 मैच)
  • राशिद खान- 19 विकेट (11 मैच)
  • तुषार देशपांडे- 19 विकेट (12 मैच)

यह भी पढ़ें:-

युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गजों को पछाड़ बने IPL के नंबर 1 गेंदबाज

हेटमायर और संदीप शर्मा ने पकड़े हैरतअंगेज कैच, KKR के बल्लेबाजों को नहीं हुआ विश्वास; देखें Video

Latest Cricket News