A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL ऑक्शन के बाद इस टीम को लग सकता बड़ा झटका, 1 करोड़ रुपए में खरीदा खिलाड़ी हुआ चोटिल

IPL ऑक्शन के बाद इस टीम को लग सकता बड़ा झटका, 1 करोड़ रुपए में खरीदा खिलाड़ी हुआ चोटिल

IPL 2024 Player Auction: हाल में ही हुए आईपीएल 2024 सीजन के प्लेयर ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी एश्टन टर्नर को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 1 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं टर्नर अब बिग बैश लीग में खेलते हुए अपने घुटने को बुरी तरह चोटिल कर बैठे हैं।

Ashton Turner- India TV Hindi Image Source : GETTY एश्टन टर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के लिए 19 दिसंबर को दुबई में प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया हुई थी। इसमें सभी 10 टीमों ने अपनी रणनीति के अनुसार खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला। मिचेल स्टार्क को जहां 24 करोड़ 75 लाख रुपए में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा तो वहीं मौजूदा कंगारू कप्तान पैट कमिंस को अपनी टीम में शामिल करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए। इसके अलावा कई और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालामाल हुए जिसमें एक नाम ऑलराउंडर खिलाड़ी एश्टन टर्नर का भी शामिल है, जिनको अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 1 करोड़ रुपए पर्स से खर्च किए।

बिग बैश लीग मुकाबले में चोटिल हुए टर्नर

एश्टन टर्नर इस समय बिह बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं और वह होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान गेंदबाजी के समय अपने घुटने को चोटिल कर बैठे। टर्नर को अपनी इस चोट की सर्जरी करवानी पड़ी और अब वह बिग बैश लीग के इस सीजन में आगे खेलते हुए भी दिखाई नहीं देंगे। पर्थ स्कॉर्चर्स ने अपनी तरफ से टर्नर की चोट को लेकर जारी बयान में कहा कि अपने दाहिने घुटने में मेनिस्कस की चोट को ठीक करने के लिए आज सुबह टर्नर ने सर्जरी के बाद वह बिग बैश लीग इस सीजन के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

लखनऊ की बढ़ सकती मुश्किलें

एश्टन टर्नर की इस चोट ने लखनऊ सुपर जाएंट्स की मुश्किलें जरूर बढ़ गई हैं, उन्होंने प्लेयर ऑक्शन में कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा था, जिसमें टर्नर का नाम भी शामिल है। टर्नर आईपीएल में इससे पहले राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसमें उन्हें कुल चार मैच ही खेलने का मौका मिला और उन्होंने सिर्फ 3 रन ही बनाए थे। टर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 19 टी20 मुकाबलों में 110 रन बनाने के साथ चार विकेट हासिल किए हैं, वहीं 9 वनडे मैचों में उन्होंने 192 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA 1st Test : पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, किसे मिलेगी एंट्री!

IND vs SA: इन 2 खिलाड़ियों को किया जा सकता टेस्ट टीम में शामिल, अभ्यास मैच में दिखाया शानदार प्रदर्शन

Latest Cricket News