Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA: इन 2 खिलाड़ियों को किया जा सकता टेस्ट टीम में शामिल, अभ्यास मैच में दिखाया शानदार प्रदर्शन

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दो बड़े झटके मोहम्मद शमी और रुतुराज गायकवाड़ के रूप में लगे हैं, जिसमें दोनों ही खिलाड़ी अनफिट होने की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल सकेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 22, 2023 16:03 IST
Sarfraz Khan And Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान और नवदीप सैनी

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर टी20 सीरीज बराबरी पर खत्म करने के बाद वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही। अब टीम भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज मेजबान टीम के खिलाफ खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को 2 बड़े झटके मोहम्मद शमी और रुतुराज गायकवाड़ के रूप में लगे हैं, जिसमें दोनों ही खिलाड़ी अनफिट होने की वजह से नहीं खेल सकेंगे वहीं बीसीसीआई ने अब तक दोनों की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

रुतुराज की जगह पर इस खिलाड़ी को मिल सकता मौका

इस दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो उस समय रुतुराज गायकवाड़ को तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी। हालांकि गायकवाड़ तीसरे वनडे से ठीक पहले चोटिल होने की वजह से उसमें नहीं खेल सके। वहीं अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से भी लगभग बाहर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान सभी फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। गायकवाड़ की जगह पर इंडिया ए टीम के साथ दौरे पर गए सरफराज खान को मौका मिल सकता है, जिन्होंने उस अभ्यास मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। सरफराज का पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। सरफराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 41 मैचों के बाद बल्लेबाजी औसत 71.70 का रहा है ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए उन्हें नजरअंदाज करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है।

शमी की जगह पर शामिल होने के लिए इन 2 खिलाड़ियों के बीच जंग

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रही मोहम्मद शमी भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में घुटने की चोट की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। ऐसे में टेस्ट सीरीज के लिए उनकी जगह पर शामिल होने के लिए 2 खिलाड़ी रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। एक लंबे समय के बाद पूरी तरह फिट होकर वापसी करने वाले नवदीप सैनी हैं जो इस दौरे पर इंडिया ए टीम के साथ हैं। वहीं दूसरे गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह का नाम है जिन्होंने वनडे सीरीज के दौरान कुल 10 विकेट तीन मैचों में हासिल करने के साथ सभी को अपनी स्विंग और गति से जरूर प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुए दो खिलाड़ी

IND vs SA : टेस्ट सीरीज के बाद रिटायरमेंट लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, हो गया ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement