A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 से पहले रोहित शर्मा से क्यों छीनी गई कप्तानी? हेड कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा

IPL 2024 से पहले रोहित शर्मा से क्यों छीनी गई कप्तानी? हेड कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने बड़ा बयान दिया है।

Rohit Sharma Hardik Pankya- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2024 से पहले रोहित से क्यों छीनी गई कप्तानी?

Mark Boucher on Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया और फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाने का फैसला लिया। बता दें रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया था। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने रोहित को कप्तान से हटाने का फैसला क्यों लिया इसपर टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने बड़ा बयान दिया है। 

रोहित शर्मा से क्यों छीनी गई कप्तानी?

मार्क बाउचर ने बताया कि यह पूरी तरह से बेहतर क्रिकेट को लेकर फैसला था, क्योंकि टीम बदलाव के दौर में है। स्मैश स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर बात करते हुए मार्क बाउचर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से क्रिकेट को लेकर निर्णय था। हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के लिए विंडो पीरियड देखा। मेरे लिए यह एक बदलाव का चरण है। भारत में लोग काफी भावुक हो जाते हैं, लेकिन आप जानते हैं आप इससे भावनाओं को दूर ले जाते हैं। मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक क्रिकेट से जुड़ा निर्णय है जो लिया गया था। मुझे लगता है कि यह एक व्यक्ति और एक खिलाड़ी के रूप में रोहित का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लाएगा। 

मार्क बाउचर ने रोहित की जमकर की तारीफ 

मार्क बाउचर ने इस इंटरव्यू में आग रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि एक बात जो मैंने रोहित के साथ समझी वह यह है कि वह एक शानदार इंसान है। मेरा मतलब है कि वह लंबे समय से कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। बात यह है कि वह बहुत व्यस्त हैं और पिछले कुछ सीजन में उसने बल्ले से शायद सबसे अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन एक कप्तान के रूप में उसने अच्छा प्रदर्शन किया है।

हार्दिक पांड्या के लिए कही ये बात 

मार्क बाउचर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह मुंबई इंडियंस के हैं। वह दूसरे फ्रेंचाइजी में गए जहां उन्होंने पहले साल ही खिताब अपने नाम किया और दूसरे साल रनर अप रहे। यह बताता है कि उनके पास कप्तानी के कमाल का कमाल का स्किल्स है।

ये भी पढ़ें

SA20 लीग में घटी दिल दहला देने वाली घटना, बंदूक की नोक पर स्टार क्रिकेटर के साथ लूटपाट

टी20 वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, कप्तानी में किया ये चौंकाने वाला बदलाव

Latest Cricket News