A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव, लखनऊ की जीत के बाद RCB और MI को हुआ तगड़ा नुकसान

IPL 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव, लखनऊ की जीत के बाद RCB और MI को हुआ तगड़ा नुकसान

IPL 2024 Points Table: पंजाब किंग्स के लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बाद आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। वहीं, सीएसके की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है।

IPL 2024 Points Table- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 21 रनों से  बाजी मारी। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम ने भी आईपीएल 2024 में अपनी जीत का खाता खोल लिया। वहीं, पंजाब किंग्स की इस सीजन की दूसरी हार का सामना करना। इस मैच के बाद आईपीएल के 17वें सीजन की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 

लखनऊ की जीत प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव 

पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-5 में पहुंच गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स 2 मैचों में 1 जीत और +0.025 के नेट रन रेट के साथ पांचवे पायदान पर आ गई है। वहीं, पंजाब किंग्स 3 मैचों में 1 जीत और -0.337 के नेट रन रेट के साथ 6ठे पायदान पर खिसक गई है। 

RCB और MI को हुआ नुकसान

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को नुकसान हुआ है। वह प्वॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर खिसक गई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3 मैचों में से 1 मैच में जीत हासिल की है और 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, उसका नेट रन रेट -0.711 है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर पहुंच गई है। 

मुंबई-दिल्ली को पहली जीत का इंतजार 

आईपीएल 2024 में अभी तक सिर्फ 2 टीमों ने जीत का खाता नहीं खोला है। ये दोनों टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस हैं। इनके अलावा सभी 8 टीमें कम से कम 1-1 मैच जीत चुकी हैं। वहीं, सीएसके की टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर बनी हुई है। KKR दूसरे और राजस्थान रॉयल्स तीसरे पायदान पर है। इन दोनों टीमों ने भी 2-2 मुकाबले जीते हैं, लेकिन इनका नेट रन रेट सीएसके से कम है। 

ये भी पढ़ें

GT vs SRH: अहमदाबाद में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने हासिल की पहली जीत, शिखर धवन की बेहतरीन पारी पर फिरा पानी

Latest Cricket News