Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने हासिल की पहली जीत, शिखर धवन की बेहतरीन पारी पर फिरा पानी

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया है। आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ये पहली जीत है। पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन ने 70 रनों की पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 31, 2024 2:52 IST
LSG- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG

IPL 2024 LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जायंट्स ने धमाकेदार अंदाज में पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया है। आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ये पहली जीत है। लखनऊ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 200 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिर्फ 178 रन ही बना सकी। पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

शिखर धवन की पारी गई बेकार 

पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही प्लेयर्स ने पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। लेकिन 102 रनों की साझेदारी पर युवा गेंदबाज मयंक यादव ने ब्रेक लगा दिया। उन्होंने बेयरस्टो को आउट कर दिया। दमदार बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरस्टो के आउट होते ही पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। बेयरस्टो ने 42 रन बनाए। बेयरस्टो के बाद कोई भी प्लेयर दमदार खेल नहीं दिखा पाया। प्रभसिमरन सिंह ने 19 रन, जितेश शर्मा ने 6 रन बनाए। सैम करन तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। शिखर धवन ने 70 रनों की पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

मयंक यादव ने की दमदार गेंदबाजी

मयंक यादव की गेंदबाजी के आगे पंजाब किंग्स के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। मयंक यादव ने अपने चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वह लखनऊ के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उनके अलावा मोहसिन खान ने दो विकेट चटकाए। 

पूरन और डि कॉक ने खेली बेहतरीन पारियां 

लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी। जब केएल राहुल सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। फिर देवदत्त पड्डीक्कल भी 9 रन बना पाए। मार्कस स्टोइनिस ने 19 रनों का योगदान दिया। लेकिन क्विंटन डि कॉक ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने निकोलस पूरन के साथ मिलकर टीम को बड़े टारगेट तक पहुंचाया। डि कॉक ने 54 रन बनाए। निकोलस पूरन ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 42 रन बनाए। अंत में क्रुणाल पांड्या ने 43 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही लखनऊ की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। लखनऊ ने पंजाब किंग्स को जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट दिया है। 

पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट सैम करन ने अपने नाम किए हैं। उन्होंने तीन विकेट चटकाए हैं। अर्शदीप सिंह ने दो विकेट और कैगिसो रबाडा ने एक विकेट हासिल किया है। निकोलस पूरन और क्विंटन डि कॉक की बल्लेबाजी के आगे पंजाब किंग्स के गेंदबाज फ्लॉप नजर आए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement