A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के Boss हैं ये 7 खिलाड़ी, लीग के हर सीजन में खेलते आते हैं नजर, इस बार भी लेंगे हिस्सा

IPL के Boss हैं ये 7 खिलाड़ी, लीग के हर सीजन में खेलते आते हैं नजर, इस बार भी लेंगे हिस्सा

IPL Stats: आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। लीग के 17वें सीजन में 7 ऐसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे जो आईपीएल के पहले सीजन का भी हिस्सा थे।

ipl- India TV Hindi Image Source : IPL IPL के Boss हैं ये 7 खिलाड़ी

Indian Premier League: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। इस लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। 21 मार्च से इस लीग का 17वां सीजन खेला जाना है। इस सीजन के लिए सभी टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। आईपीएल का ये सीजन सात खिलाड़ियों के लिए काफी खास रहने वाला है। ये सभी खिलाड़ी इस लीग में पहले सीजन से खेल रहे हैं और इस बार भी फैंस का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। 

IPL के हर सीजन में खेलते हैं ये 7 खिलाड़ी 

आईपीएल में खेलना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है। लेकिन सात खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस लीग पर पहले सीजन से राज कर रहे हैं। खास बात ये है कि ये सभी खिलाड़ी भारतीय हैं। ये सात खिलाड़ी दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी टॉप 6 में से 5 खिलाड़ी इनमें से ही हैं। आईपीएल में एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा 250 मैच खेले हैं। वहीं, रोहित शर्मा 243 मैचों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। दिनेश कार्तिक 242 मैचों के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 237 मैचों के साथ विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है। शिखर धवन 217 रनों के साथ लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। 

विराट कोहली ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी 

इन 7 खिलाड़ियों में से विराट कोहली इकलौते खिलाड़ी हैं जो लीग के पहले सीजन से एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने अभी तक सिर्फ 2 टीमों के लिए खेला है और एमएस धोनी अभी तक तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 6 अलग-अलग टीमों के लिए खेला है। 

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस नहीं, इस टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे रोहित शर्मा, देखते ही देखते वायरल हुआ Video

टीम इंडिया से बाहर होते ही श्रेयस अय्यर ने दिखाया कमाल, लेकिन शतक से पहले कर बैठे ये चूक

Latest Cricket News