Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर होते ही श्रेयस अय्यर ने दिखाया कमाल, लेकिन शतक से पहले कर बैठे ये चूक

श्रेयस अय्यर को BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था, इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दमदार पारी खेली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 12, 2024 16:29 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer: टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करते हुए उसे 4-1 से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की जीत में युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। इस सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर ने शुरुआती दो मैच खेला, लेकिन उसके बाद उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर कर दिया गया। यहां तक की वें बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिए गए। इसके बाद उन्होंने रणजी खेलने का फैसला लिया, जहां उन्होंने मुंबई के लिए सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला। रणजी के सेमीफाइनल में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन तो नहीं किया, लेकिन फाइनल मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है।

फाइनल में चला अय्यर का बल्ला

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई की टीम मुश्किल स्थिति में थी, वहां से श्रेयस अय्यर ने दमदार पारी खेली और 95 रन बनाए। उनकी इस पारी के दमपर मुंबई ने 400+ रनों की लीड फाइनल मुकाबले में हासिल कर ली है। अय्यर इस मैच में शतक जड़ सकते थे, लेकिन शतक से सिर्फ पांच रन पहले उन्होंने गलती कर दी और अपना विकेट थमा बैठे। इस मैच वह शतक जड़ते तो बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर्स पर एक अलग छाप पड़ती।

इस खिलाड़ी ने भी खेली शानदार पारी 

श्रेयस अय्यर के अलावा मुंबई के लिए कए और बल्लेबाज ने शानदार पारी खेली। यह बल्लेबाज इस मैच में शतक लगाने में भी कामयाब रहा। मुशीर खान रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ बेहतरीन तालमेल मिलाया। उन्होंने अपना शतक भी पूरा कर लिया। अब वे रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई की ओर से सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले ​बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस मैच में 336 गेंदों पर 136 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके जड़े। अय्यर और मुशीर के बीच चौथे विकेट के लिए 168 रनों की अहम साझेदारी हुआ। इसके कारण ही मुंबई की टीम एक अच्छी स्थिति में नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले इस टीम का बदलेगा कप्तान, BCCI के इस बड़े ऐलान के बाद बदलाव होना तय!

Musheer Khan : सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान का बड़ा कारनामा, 29 साल पुराना सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement