Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले इस टीम का बदलेगा कप्तान, BCCI के इस बड़े ऐलान के बाद बदलाव होना तय!

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले अभी तक दो टीमें अपने कप्तान बदल चुकी हैं। लीग की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। लेकिन इससे पहले एक और टीम अपना कप्तान बदल सकती है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 12, 2024 15:54 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2024 से पहले इस टीम का बदलेगा कप्तान

IPL 2024: 22 मार्च से आईपीएल 2024  की शुरुआत होने जा रही है। कुछ टीम इस सीजन में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरने वाली हैं। आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान बदले हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी पैट कमिंस संभालेंगे। वहीं, मुंबई इंडियंस ने बड़ा दांव खेलते हुए हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी है। लेकिन अब इस सीजन की शुरुआत से पहले एक और टीम का कप्तान बदलने की पूरी उम्मीद है। 

IPL 2024 से पहले इस टीम का बदलेगा कप्तान 

आईपीएल 2024  की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को फिट घोषित कर दिया है। वह 14 महीने रिहैबिलिटेशन के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह आईपीएल में दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं और टीम के कप्तान भी हैं। ऐसे में उनकी वापसी से ये लगभग साफ हो गया है कि दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की शुरुआत से पहले नए कप्तान के नाम का ऐलान करना पड़ेगा। 

दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बदलना तय!

ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं। लेकिन ऋषभ पंत का साल 2022 में दिल्ली से रूड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना के बाद ऋषभ पंत आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बने थे। उनकी जगह डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी। वहीं, टीम मैनेजमेंट पहले ही साफ कर चुका है कि ऋषभ पंत वापसी करते हैं तो वह टीम की कप्तानी भी करेंगे। ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स जल्द ही कप्तान के नाम का ऐलान कर सकती है। 

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वॉड

ऋषभ पंत, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, लुंगी नगिदी, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, विकी ओस्तवाल, प्रवीण दुबे, अभिषेक पोरेल, यश धुल, पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, स्वास्तिक चिकारा, शाई होप, सुमित कुमार , झाय रिचर्डसन, रसिख सलाम, कुमार कुशाग्र, रिकी भुई, ट्र्स्टन स्टब्स और हैरी ब्रूक।

ये भी पढ़ें

Musheer Khan : सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान का बड़ा कारनामा, 29 साल पुराना सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड टूटा

यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, अब मिला आईसीसी का बड़ा अवार्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement