Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, अब मिला आईसीसी का बड़ा अवार्ड

यशस्वी जायसवाल को आईसीसी ने फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड के लिए चुना है। उन्होंने केन विलियमसन और पथुम निसंका को पीछे छोड़कर इस अवार्ड को अपने नाम किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 12, 2024 14:38 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, अब मिला आईसीसी का बड़ा अवार्ड

Yashasvi Jaiswal Player of the Month : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बन चुके यशस्वी जायसवाल इस वक्त जबरदस्त फार्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने जिस तरह बल्ले से तबाही मचाई और अंग्रेज गेंदबाजों की नाक में दम किया, वो ​सभी ने देखा। इतनी कम उम्र में और इतने कम मैचों के बाद भी उन्होंने इस सीरीज में बैक टू बैक दो डबल सेंचुरी जड़ी और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। इतना ही नहीं, उन्होंने कितने ही कीर्तिमान इस सीरीज में तोड़ने का काम किया। इस बीच अब आईसीसी ने यशस्वी जायसवाल को बड़े अवार्ड ​के लिए चुना है। जी हां, जायसवाल को आईसीसी ने फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना है। 

जायसवाल के अलावा केन विलियमसन और पथुम निसंका भी थे दावेदार 

इस बार आईसीसी की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ी नॉमिनेट किए गए थे। इसमें यशस्वी जायसवाल के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसंका थे। लेकिन जायसवाल ने इन दोनों को पीछे छोड़ते हुए इस अवार्ड पर कब्जा कर लिया है। आईसीसी की ओर से कहा गया है कि जायसवाल के आंकड़े बताते हैं कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। जायसवाल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इस साइकिल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। फरवरी के महीने में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो शानदार दोहरे शतक लगाने का काम किया। 

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में जड़े दोहरे शतक 

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में उन्होंने टेस्ट की पहली पारी में 219 रन बनाए और इसके बाद राजकोट में खेले गए अगले टेस्ट की दूसरी पारी में भी डबल सेंचुरी जड़ दी। इतना ही नहीं, जायसवाल ने फरवरी में कई रिकॉर्ड बनाए और राजकोट में अपनी पारी के दौरान एक टेस्ट पारी में 12 लगाकर एक टेस्ट पारी में वसीम अकरम की ओर से लगाए गए सबसे ज्यादा सिक्स के रिकॉर्ड की भी ​बराबरी की थी। 

डॉन ब्रेडमैन और विनोद कांबली की बराबरी की 

जायसवाल ने 22 साल और 49 दिन की उम्र में बैक-टू-बैक दोहरे शतक लगाकर उन्होंने सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और भारत के विनोद कांबली की भी बराबरी की। जायसवाल ने फरवरी में तीन टेस्ट मैचों में 20 छक्कों की मदद से कुल मिलाकर 560 रन बनाए। इसके साथ ही मार्च में उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान 1000 रन भी पूरे करने में कामयाबी हासिल की थी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL Trade Window : अब किसी खिलाड़ी की नहीं बदलेगी टीम, ये होते हैं नियम

WPL 2024 RCB vs MI : स्मृति मंधाना के लिए आसान नहीं मुकाबला, WPL के इतिहास में पहली बार करना होगा ये कारनामा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement