A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

GT vs MI: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बुमराह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में तीन विकेट लिए।

Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : IPL जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

Jasprit Bumrah GT vs MI: आईपीएल 2024 के 5वें मैच में गुजरात टाइटंस के सामने मुंबई इंडियंस की टीम है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। जसप्रीत बुमराह ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो इससे पहले जसप्रीत बुमराह का सिर्फ एक गेंदबाज ही बना सका था। 

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 3.50 की इकॉनमी से सिर्फ 14 रन ही खर्च किए और खास बात ये रही कि उन्होंने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जसप्रीत बुमराह ने ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन और डेविड मिलर जैसे स्टार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

ऐसा करने वाले मुंबई के दूसरे गेंदबाज बने 

जसप्रीत बुमराह ने इस शानदार प्रदर्शन के चलते मुंबई इंडियंस के लिए अपने 151 विकेट पूरे किए। वह मुंबई इंडियंस के लिए 150+ विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा लसिथ मलिंगा ने किया था। वह मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कुल 195 विकेट हासिल किए थे। वहीं, हरभजन सिंह 147 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

195 विकेट - लसिथ मलिंगा
151 विकेट - जसप्रीत बुमराह
147 विकेट - हरभजन सिंह
79 विकेट - कीरोन पोलार्ड
71 विकेट - मिशेल मैक्लेनाघन
51 विकेट - क्रुणाल पांड्या

ये भी पढ़ें

IPL में 16 साल से चली आ रही परंपरा हुई खत्म, लीग के इतिहास में पहली बार देखने को मिला ऐसा

GT vs MI: मुंबई इंडियंस के लिए चार खिलाड़ियों ने किया IPL डेब्यू, कप्तान पांड्या ने इन्हें दिया मौका

Latest Cricket News