Friday, April 26, 2024
Advertisement

GT vs MI: मुंबई इंडियंस के लिए चार खिलाड़ियों ने किया IPL डेब्यू, कप्तान पांड्या ने इन्हें दिया मौका

GT vs MI: IPL 2024 में हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही चार खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है। आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 24, 2024 21:00 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पांड्या

हार्दिक पंड्या ने कप्तान के रूप में मुंबई इंडियंस में वापसी पर टॉस जीता और आईपीएल 2024 के पांचवें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में चार खिलाड़ियों को आईपीएल डेब्यू करने का मौका दिया है। हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में अपनी पुरानी टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेल रहे हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में साल 2022 में जीटी की टीम ने खिताब जीता था। अब जीटी के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग 11 को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

MI के लिए इन्हें मिला मौका

मुंबई इंडियंस की ओर से गेराल्ड कोएत्जी और ल्यूक वुड अपना आईपीएल डेब्यू किया, सूर्यकुमार यादव अपनी चोट से उबरने में नाकाम रहे और अपने पहले गेम के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। हरियाणा के 24 वर्षीय बल्लेबाज नमन धीर और मुंबई राज्य टीम के इन-फॉर्म स्पिनर शम्स मुलानी को पहली बार आईपीएल कैप मिला। हार्दिक ने टॉस के समय कहा, मुंबई की टीम में वापस आकर अच्छा लग रहा है। मेरा जन्मस्थान गुजरात है, गुजरात में बहुत सफलता मिली, भीड़ और इस राज्य का बहुत आभारी हूं। मेरा क्रिकेटिंग जन्म मुंबई में हुआ, वापस आकर वास्तव में अच्छा लगा। 

गुजरात में भी डेब्यू

गुजरात टाइटंस के लिए, नए कप्तान शुभमन गिल ने भी दो नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया। गिल ने अजमतुल्लाह उमरजई और स्पेंसर जॉनसन को डेब्यू करवाने का फैसला किया। शुभमन ने कहा कि बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं, ऐसे स्टेडियम में कप्तानी करने में सक्षम होने के लिए जहां मेरी बहुत सारी यादें हैं। यह हमारी ताकतों में से एक रही है, पिछले कुछ सीजन में हमें फैंस से जो समर्थन मिला है वह हमारे लिए जबरदस्त रहा है। मैं इस खेल से एक सप्ताह पहले यहां था, एक अभ्यास मैच खेला था, और कुछ प्रैक्टिस सेशन। हर कोई अच्छा दिख रहा है, हर कोई फिट दिख रहा है। हमारे पास आईपीएल में स्पेंसर और उमरजई के रूप में डेब्यू करने वाले दो खिलाड़ी हैं।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर , डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा , इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा , ल्यूक वुड।

गुजरात टाइटंस के सब्स्टीट्यूट: बीआर शरथ, मोहित शर्मा, मानव सुथार, अभिनव मनोहर, नूर अहमद

मुंबई इंडियंस के सब्स्टीट्यूट: डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement