A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी को अभी नहीं मिलेगा रेस्ट! तीसरा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी

इस खिलाड़ी को अभी नहीं मिलेगा रेस्ट! तीसरा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस पर अभी सस्पेंस है, लेकिन एक खिलाड़ी को रेस्ट मिलने की उम्मीद काफी कम नजर आ रही है।

Jasprit Bumrah and Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY इस खिलाड़ी को अभी नहीं मिलेगा रेस्ट! तीसरा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी

India vs England Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज जैसे ही खत्म होगी, उसके तुरंत बाद आईपीएल 2024 का आगाज हो जाएगा। साथ ही ये लंबी सीरीज है। ऐसे में भारतीय टीम के ​कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट देने के बारे में सोचा जा रहा है। हालांकि इंजरी ने खेमे की दिक्कतें बढ़ा रखी हैं। इस बीच पहले इस तरह की खबरें सामने आई थी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है। लेकिन अब पता चला है कि उन्हें फिलहाल रेस्ट नहीं मिलेगा। 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1.1 से बराबरी पर है। यानी कोई भी टीम बाजी मार सकती है, ऐसे में अभी कोई भी गलती भारी पड़ सकती है। 

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान 

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने बाकी बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें ज्यादा फेरबदल नहीं किया गया है। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि मोहम्मद शमी ठीक होकर आखिरी के मैचों में वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वहीं विराट कोहली भी अभी बाहर हैं। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी तो स्क्वाड में हुई है, लेकिन वे तभी खेल पाएंगे, जब मैच से पहले पूरी तरह से फिट होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज खेले थे, लेकिन उन्हें एक भी सफलता मैच के दौरान नहीं मिली। वहीं दूसरे मुकाबले में सिराज को आराम देकर मुकेश कुमार को मौका दिया गया, उन्हें विकेट तो मिले, लेकिन वे बुमराह जैसी गेंदबाजी नहीं कर पाए। वहीं बुमराह ने घातक गेंदबाजी की। दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत में बुमराह की बड़ी भूमिका रही। 

बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम मिलने की संभावना काफी कम 

जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट की पहली पारी में दो और दूसरी में 4 विकेट चटकाए। वहीं दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 6 और दूसरी में 3 विकेट अपने नाम किए। यानी दो टेस्ट मैचों में वे 15 विकेट ले चुके हैं। पहले माना जा रहा था कि बुमराह की जगह सिराज को मौका दिया जा सकता है। लेकिन सीरीज जहां पर खड़ी है, वहां से जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि बुमराह को तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा, अगर भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब रही तो चौथे में उन्हें आराम दिया जा सकता है। लेकिन अभी ये तय नहीं है कि बुमराह के साथ दूसरा तेज गेंदबाज कौन होगा। सिराज की वापसी होगी, या फिर मुकेश को ही मौका मिलेगा। ये साफ होना बाकी है। 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (कीपर), केएस भरत (कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

अगले टेस्ट में डेब्यू कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, किसका होगा पत्ता साफ

WTC Points Table में होगा बड़ा फेरबदल, राजकोट टेस्ट जीतते ही इस नंबर पर पहुंचेगा भारत

Latest Cricket News