Friday, February 23, 2024
Advertisement

WTC Points Table में होगा बड़ा फेरबदल, राजकोट टेस्ट जीतते ही इस नंबर पर पहुंचेगा भारत

World Test Championship: भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला राजकोट टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिए काफी अहम रहने वाला है। इस मैच को जीतने पर भारतीय टीम का काफी ज्यादा फायदा होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 12, 2024 10:55 IST
World Test Championship- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25

WTC Points Table 2023-25: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है। अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाती है तो उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में काफी फायदा होने वाला है। 

राजकोट टेस्ट के बाद WTC Points Table में होगा फेरबदल

WTC के इस साइकल में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे और भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड की टीम 66.66 जीत प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 55 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर और टीम इंडिया 52.77 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में टीम इंडिया के पास राजकोट टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ने का मौका होगा। ऐसा होता है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में टीम इंडिया का प्रदर्शन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में टीम इंडिया ने अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 6 मैचों में से टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है और 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच उसका ड्रॉ रहा है। फिलहाल भारतीय टीम अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने उन्हें हरा दिया था। वहीं दूसरे मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। 

टीम इंडिया के पास टॉप पर भी पहुंचने का मौका

न्यूजीलैंड की टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम अगर ये मैच हार जाती है और टीम इंडिया राजकोट मैच जीत जाती है तो भारत प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर भी पहुंच सकती है। बता दें WTC के इस साइकल में न्यूजीलैंड की टीम ने कुल तीन मैच खेल लिए हैं। जहां दो मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है और सिर्फ एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें

Uday Saharan: उदय सहारन का बड़ा कीर्तिमान, U19 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान

IND vs ENG: खत्म होगा क्रिकेट फैंस का इंतजार! राजकोट में टीम इंडिया के कप्तान करेंगे 'टेस्ट डेब्यू'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement